Daily Horoscope 15th September 2021: जानिए क्या कह रही है आपकी राशि

Daily Horoscope 15th September 2021: वृष- आज का दिन आपके लिए सामान्य है. सामाजिक तथा धार्मिक संस्थाओं में समय व्यतीत करने से आपको खुशी और नई ऊर्जा महसूस होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2021, 07:22 AM IST
  • कन्या- व्यापार में जारी प्रयासों में आज आपको सफलता प्राप्त होगी.
  • मिथुन- आज का दिन आपके लिए थोड़ा संभल कर चलने वाला रहेगा.
Daily Horoscope 15th September 2021: जानिए क्या कह रही है आपकी राशि

नई दिल्लीः  Daily Horoscope 15th September 2021 :आज का दिन शुभ घड़ी और शुभ समय लेकर आया है. पंचांग में आज राशियां भी शुभ योग बना रही हैं. किसकी राशि में क्या लिखा है खास, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

मेष- आज का दिन आपके लिए उत्तम है. आज पारिवारिक तथा सामाजिक सभी कार्य योजनाबद्ध तथा अनुशासित तरीके से सुचारू रूप से जाएंगे. लोगों के साथ जान पहचान भी बढ़ेगी, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. कोई धार्मिक यात्रा की संपन्न हो सकती हैं. परंतु किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सावधानी अवश्य करते. आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दे.
शुभ अंक - 3   शुभ रंग - केसरिया
उपाय - पित्तरों का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए कौवों को आज खाना खिलायें.

वृष- आज का दिन आपके लिए सामान्य है. सामाजिक तथा धार्मिक संस्थाओं में समय व्यतीत करने से आपको खुशी और नई ऊर्जा महसूस होगी. पैसे के लेन-देन संबंधी कामों को बहुत सावधानी से करने की जरूरत है. घर में सुख शांति रहेगी. लेकिन घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है.
शुभ अंक - 3   शुभ रंग - पीला
उपाय - आज मंदिर में शिव को दूर्वा समर्पित करे .
 
मिथुन- आज का दिन आपके लिए थोड़ा संभल कर चलने वाला रहेगा. पिछले कुछ समय से चल रही घरेलू परेशानियों का आज कोई समाधान मिलेगा. आपके सौम्य तथा संतुलित विचारों की वजह से घर परिवार में भी उचित समय से बना रहेगा. तथा सकारात्मक नजरिया रखने से परिस्थितियां अपने आप ही सामान्य हो जाएंगी. क्षेत्र में सभी गतिविधियों पर निगरानी रखनी जरूरी है. क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही भी नुकसानदेह साबित हो सकती है.
शुभ अंक - 1   .शुभ रंग - सुनहरा
उपाय - आज चंदन का तिलक जरूर लगायें.  

कर्क- आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा. कारोबार के क्षेत्र में आपको कई नई जानकारियां हासिल होंगी. योजनाबद्ध तरीके से अपनी कार्यप्रणाली को व्यवस्थित करें. आपको अपने प्रयत्नों की अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी. क्रोध और चिड़चिड़ापन जैसे स्वभाव को हावी ना होने दें. इससे नुकसान हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 4     शुभ रंग - भूरा
उपाय - महामृत्युंजय मंत्र का जप करें.

सिंह - आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज आपको अपने व्यापार में आमदनी के नए-नए स्त्रोत मिलेंगे. परिवारिक जरूरतों के लिए आज खरीदारी कर सकते हैं.  नये लोगों से मुलाकाता हो सकती है. आज स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. आलस और बेचैनी जैसी स्थिति रहेगी.
शुभ अंक - 3    शुभ रंग - पीला
उपाय – जरूरतमंदो को आज आर्थिक दान करें.

कन्या- रोजगार और व्यापार में जारी प्रयासों में आज आपको सफलता प्राप्त होगी. आज निवेश करने पर विचार कर सकते हैं. साझेदारी में व्यवसाय से लाभ होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है. रूका हुआ धन भी आज प्राप्त हो सकता है.
शुभ अंक - 1    शुभ रंग - नारंगी
उपाय - कनेर का पुष्प भगवान शिव को अर्पित करें.

तुला- कानूनी मामलों में आज आपको राहत मिलेगी. रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें. आज परिवार की ओर से अप्रिय सूचना मिल सकती है. आज दिन भर भागडौड़ बनी रहेगी. सेहत का ख्याल रखें. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 3    शुभ रंग – हरा
उपाय - आज दही का दान करें.

वृश्चिक- बिजनेस में बदलाव संबंधी जो योजनाएं बना रहे हैं, उन पर पूरी मेहनत करें. क्योंकि ये बदलाव परिवर्तन आपके बिजनेस को नई दिशा देगा. लेकिन काम का अतिरिक्त बोझ आपको चिड़चिडा बना सकता है. शत्रु आपको नुकसान पहुचाने का प्रयास करेंगे. इसलिए धैर्य से काम लें. पिता की सेहत को लेकर भी आज परेशान रह सकते है.ं
शुभ अंक - 5   शुभ रंग - फिरोजी
उपाय – लाल वस्त्र ना पहने.

धनु- आज आप जिस में कार्य को करेंगे, उसमें आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को करने का मन बनाया है, तो उसके लिए आज दिन उत्तम पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से राहत मिलेगी. अगर कोई भवन निर्माण संबंधी कार्य रुका हुआ है, तो उसे दोबारा शुरू करने के लिए समय अनुकूल है. परिवार की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा. आज किसी संबंधी का आपके घर आगमन हो सकता है.
शुभ अंक - 2    शुभ रंग - सफेद
उपाय - किसी साधु को सूती वस्त्र दान कर दीजिए.
 
मकर-
 आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी कार्य करेंगे, वह आपको भरपूर लाभ देगा. घर में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा. घर के बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों का साथ व सहयोग लेने से आपको लाभ मिलेगा. समय किसी भी लेनदेन संबंधी कार्यों में पैसा ना लगाएं, क्योंकि नुकसान की संभावनाएं बनी हुई है. पार्टनरशिप संबंधी योजना बन रही है तो कोई भी
शुभ अंक - 2     शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - जेब में हरे रंग का रुमाल रखना आपके लिए शुभ रहेगा.

कुंभ- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा. व्यापार में आपको विशेष लाभ होगा. लेकिन आज आप किसी को उधार देने से बचें, नहीं तो वह धन फंस सकता है. किसी पर भी अधिक विश्वास ना करके अपनी ही कार्य क्षमता तथा योग्यता के अनुरूप कार्य करें. अगर यात्रा संबंधी कोई प्रोग्राम बन रहा है तो उसे स्थगित रखना उचित रहेगा. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. सभी सदस्यों का एक दूसरे के प्रति उचित सामंजस्य का भाव रहेगा.
शुभ अंक - 9      शुभ रंग - लाल
उपाय - भगवान शिव को जल में थोड़ा सा शहद मिलाकर अर्पित करें.
 
मीन- आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. आज का दिन आपका काफी व्यस्तता में बीतेगा. किसी नजदीकी मित्र या पड़ोसी के साथ छोटी सी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. परंतु क्रोध की अपेक्षा धैर्य और संयम से काम लेना आपके लिए उचित रहेगा. कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह जरूर लें.
शुभ अंक - 7  शुभ रंग - क्रीम
उपाय - तुलसी के पास कपूर जरूर जलायें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़