Daily Horoscope: मिथुन, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन को होगा लाभ, जानिए मेष, वृष, सिंह और तुला का हाल

Daily Horoscope: तुला राशि के जातकों को आज उन्नति के अवसर मिलेंगे. महिलाओं को वस्त्राभूषण आदि एवं सुगंधित पदार्थों की विशेष प्राप्ति होगी. धन लाभ के लिए अनैतिक कार्यों से भी परहेज नहीं करेंगे. उच्चाभिलाषी होकर तीव्रता से कार्य करने की इच्छा रहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 07:03 AM IST
  • कर्क: उच्चाभिलाषी होने से लाभ होगा
  • कन्या: आज दूसरों के कार्य में व्यस्त रहेंगे
Daily Horoscope: मिथुन, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन को होगा लाभ, जानिए मेष, वृष, सिंह और तुला का हाल

नई दिल्ली: Daily Horoscope: तुला राशि के जातकों को आज उन्नति के अवसर मिलेंगे. महिलाओं को वस्त्राभूषण आदि एवं सुगंधित पदार्थों की विशेष प्राप्ति होगी. धन लाभ के लिए अनैतिक कार्यों से भी परहेज नहीं करेंगे. उच्चाभिलाषी होकर तीव्रता से कार्य करने की इच्छा रहेगी.

मेष
प्रतिशोध अथवा स्वार्थी व्यवहार हानि देगा. गुरुजन अथवा साधु-संतों की सेवा करने का अवसर मिलेगा. धोखा देने के विचार मन में न लाएं. ज्योतिष, संगीत और गणित में रुचि रखने वाले सम्मानित होंगे.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - मेष राशि के जातक गरीब और जरूरतमंद लोगों को सरसों के तेल का दान करें.

वृषभ
शत्रु पर विजय प्राप्त होगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. उच्च पद पर प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंध बनेंगे. सौंदर्य अथवा सुखानुभूति की अभिलाषा रहेगी. मनोरंजन में समय व्यतीत होगा. अकस्मात परेशानी व दुर्घटना से सावधानी रखें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग – पिंक
उपाय - गोशाला में ज्वार का दान करें.

मिथुन
मधुरभाषी बनकर सबसे प्रेम व्यवहार करने पर लाभकारी अवसर मिलेंगे. थोड़ा अधिक परिश्रम करें तो कार्यों से विशेष लाभान्वित हो सकते हैं. धार्मिक वातावरण का लाभ मिलेगा. अपनी कुशलता का परिचय दें. लापरवाही से बचें.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – साबुत मूंग का दान करें.

कर्क
उच्चाभिलाषी होने से लाभ होगा. मधुर स्वभाव से विशेष लाभ का योग है. विपरीत योनि के प्रति विशेष आकर्षण रखने से अपमान का अनुभव करेंगे. अपने मन की बात गुप्त रखने से विशेष सम्मान का योग है. मित्रों का सहयोग करने से आप की प्रशंसा होगी.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करें.

सिंह
आज विवादों से दूर रहें. स्मरण शक्ति और दृढ इच्छा शक्ति का लाभ मिलेगा. आजीविका के क्षेत्र में आज भाग्यशाली दिन रहेगा तथा कार्य तत्पर रहेंगे.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - मां दुर्गा के चरणों में गुलाब के फूल अर्पित करें.

कन्या
दूसरों के कार्य में व्यस्त रहेंगे. दैनिक कार्यों में आलस्य रहेगा. शीघ्र ही उत्तेजित हो जाने से हानि होती है. व्यक्तित्व का विकास होगा.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग – जमुनी
उपाय - वट वृक्ष में जल अर्पित करें.

तुला
उन्नति के अवसर मिलेंगे. महिलाओं को वस्त्राभूषण आदि एवं सुगंधित पदार्थों की विशेष प्राप्ति होगी. धन लाभ के लिए अनैतिक कार्यों से भी परहेज नहीं करेंगे. उच्चाभिलाषी होकर तीव्रता से कार्य करने की इच्छा रहेगी.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - दूध-दही का दान करने की सलाह दी जाती है.

वृश्चिक
अच्छी स्मरण शक्ति का लाभ मिलेगा. प्रसन्नता वाला वातावरण रहेगा. चिंताग्रस्त-मन स्थिति उन्नति में बाधक हैं. संघर्षपूर्ण समय है. साहस से लाभान्वित होंगे और बुद्धि कौशल से धनार्जन करेंगे .
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - गेहूं का दान करें.

धनु
क्रोधावेश में स्वयं की हानि कर सकते हैं. ईश्वर में आस्था रहेगी. वस्त्र आभूषण प्राप्ति का योग है. भ्रमण में समय व्यतीत होगा. अप्रिय वाणी बोलने से हानि का योग है. वाकयुद्ध में सफल होंगे.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - रोगियों को चने की दाल दान में दें.

मकर
कार्य के प्रति सतर्क रहने में ही लाभ है. सौभाग्य प्रदायक स्थितियां कष्टप्रद परिस्थितियों में बदल सकती हैं. कानूनी मामलों में लाभ का योग है. मन प्रसन्न रहेगा. विपरीत योनि से विशेष रूप से आकर्षित होने और प्रयोगात्मक कार्य करने से समय की बर्बादी होगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - पक्षियों को बाजरा डालना लाभकारी है.

कुंभ
लाभ लेने का समय है. अचानक धन का लाभ हो सकता है. गले, कान आदि रोगों की संभावना रहेगी. किसी विशेष परिश्रम के कारण थकान आदि की संभावना रहेगी. पिता के लिए समय अनिष्टकारी हो सकता है. सरकारी क्षेत्रों से लाभ प्राप्त करते हैं.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - उड़द का दान करें.

मीन
चित प्रसन्न रहेगा. निवेश से धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं. ऐश्वर्य युक्त जीवन की तीव्र इच्छा रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी संबंधी से धन प्राप्ति का योग है. अपनी कुशलता का परिचय दें .
शुभ अंक- 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - ॐ विष्णवे नमः मंत्र का जाप करें.

यह भी पढ़ें: टोटके का असर दूर करेगा केसर का ये अचूक उपाय, जानें इसके अन्य लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़