Shukrwar Ke Upay: कारोबार न चलने के कारण कर्ज से हो परेशान, शक्रवार के दिन करें ये उपाय

सनातन धर्म में शुक्रवार के दिन को विशेष दर्जा दिया जाता है. माता लक्ष्मी को शुक्रवार का दिन समर्पित है. शुक्रवार को पूजा करने से सुख, शांति ,धन की भी प्राप्ति होती है. बहुत से लोग कड़ी मेहनत के बाद आर्थिक तंगी से निराश रहते हैं. इसकी वजह शुक्र का कमजोर होना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2024, 12:52 PM IST
Shukrwar Ke Upay: कारोबार न चलने के कारण कर्ज से हो परेशान, शक्रवार के दिन करें ये उपाय

नई दिल्ली, Shukrwar Ke Upay: सनातन धर्म में शुक्रवार के दिन को विशेष दर्जा दिया जाता है. माता लक्ष्मी को शुक्रवार का दिन समर्पित है. शुक्रवार को पूजा करने से सुख, शांति ,धन की भी प्राप्ति होती है. बहुत से लोग कड़ी मेहनत के बाद आर्थिक तंगी से निराश रहते हैं. इसकी वजह शुक्र का कमजोर होना है. अगर आपका बिजनस भी अच्छा नहीं चल रहा है और इस कारण आपको आर्थिक तंगी से  गुजरना पड़ रह है, तो शुक्रवार के दिन कुछ आसान उपाय करके आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है यह आसान उपाय.

शुक्र कमजोर होने से परेशानी
कुंडली में शुक्र कमजोर होने के कारण इंसान को पैसों से संबंधित तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर होने पर करियर में तरक्की रुक जाती है और दरिद्रता का सामना करना पड़ता है. शास्त्र की जानकारी रखने वालों के अनुसार शुक्र ग्रह के कमजोर होने पर करियर थम जाता है साथ ही जेब भी खाली हो जाती है. शुक्रवार को कुछ विशेष उपाय करने से आपकी स्थिति में सुधार होना तय है. आइए जानते हैं ये शुक्रवार को करने वाले ये 4 उपाय.

शुक्रवार को करें ये 4 उपाय
शुक्रवार के दिन सुबह स्नान-ध्यान करने के बाद विधि विधान से माता लक्ष्मी की पूजा करें. इस समय केसर मिश्रित दूध, मध से माता लक्ष्मी का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होंगीं और उनकी कृपा हरदम आप पर बनी रहेगी. इसके अलावा धन से संबंधित सभी बीमारी भी दूर होगी और आपको धन लाभ होगा. कारोबार में हो रहे नुकसान से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा. 

करियर को लेकर टेंशन
अगर आप अपने करियर या कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर जाकर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के साथ साथ गणेश जी की पूजा करें. इस समय 11 हल्दी की गांठ धन की देवी मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को अर्पित करें. इस उपाय को करने से फल की प्राप्ति होती है.

मां लक्ष्मी का रहेगा आशीर्वाद
अगर आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद पीले वस्त्र ज़रूर धारण करें.  उसके बाद विधि-विधान से लक्ष्मी-नारायण की पूजा करें. इस दौरान भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़