Dream Science: सपने में नारियल का पेड़ देखना शुभ या अशुभ, जानें जीवन पर क्या पड़ेगा असर

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 09:24 AM IST
  • सपने में नारियल का पेड़ देखना
  • जानिए शुभ या अशुभ संकेत
Dream Science: सपने में नारियल का पेड़ देखना शुभ या अशुभ, जानें जीवन पर क्या पड़ेगा असर

Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले सपनों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

नारियल का महत्व
हिंदू धर्म में नारियल को बेहद शुभ माना जाता है. माना जाता है कि नारियल में देवताओं का वास होता है. ऐसे में अगर आपको कभी सपने में  नारियल का पेड़ दिखाई दे तो इसका संकेत शुभ होता है या अशुभ. आईए जानते हैं.

सपने में नारियल का पेड़ देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नारियल का पेड़ देखना एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता हैं. यह सपना इस बात का संकेत करता हैं कि आपके जीवन में नई शुरूआत होने वाली है. यह सपना आपकी उम्र लम्बी उम्र और अच्छे स्वास्थ का प्रतीक होता है. अगर कोई रोगी इंसान सपने में नरियल का पेड़ देखता हैं तो वह उस रोग से मुक्त हो जाता हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Rahu Dosh Upay: राहु दोष से जीवन में आती हैं ये बड़ी परेशानियां, इन आसान उपायों से करें दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़