Dream Science: जानिए क्या होता है सपने में सेक्स का मलतब? किस ओर होता है इशारा

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 12:28 PM IST
  • सपने में सेक्स देखने का मलतब
  • जानिए शुभ या अशुभ संकेत
Dream Science: जानिए क्या होता है सपने में सेक्स का मलतब? किस ओर होता है इशारा

Dream Astro सपने हमें एक अलग दुनिया में लेकर जाते हैं. जिसका कोई दायरा नहीं होता. सपने में हम कहीं भी जा सकते हैं और कुछ भी कर सकते हैं. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जो आपके जीवन में कुछ अच्छा अथवा बुरा होने का संकेत देते हैं. आज हम बात करेंगे की अगर आपने समपने में किसी के साथ संबंध बनाते हुए देखा है तो उसका क्या अर्थ है.  

पार्टनर के साथ सेक्‍स 
अपने जीवनसाथी के साथ सेक्‍स करते हुए देखने के दो मतलब हो सकते हैं. पहला यह कि आप दोनों के बीच सब कुछ अच्छा चल रहा है और दूसरा कि आपको अपने पार्टनर से वह सब नहीं मिल रहा जो आप चाहते हैं.

गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स
सपने में पूर्व गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ संबंध बनाने का मतलब हो सकता है कि उनके साथ आपकी सेक्स लाइफ बहुत अच्छी रही होगी और आप उनको अभी भी याद कर रहे हैं.

सेलिब्रिटी के साथ सेक्स
सपने में अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के साथ संबंध बनाने का मतलब है कि आप अपने जीवनसाथी में और भी कुछ उम्मीद लगाए बैठे हैं. 

बॉस के साथ सेक्स
बॉस के साथ सेक्स करने का सपना देखने का मतलब यह नहीं है कि आप उनकी ओर आकर्षित हैं. इसका मतलब यह हो सकता है कि आज में नेतृत्व के गुण हैं और आप अपने बॉस की जगह लेना चाहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Navpancham Rajyog 2023: 12 साल बाद बना नवपंचम राजयोग, गुरु-चंद्रमा की युति से ये राशियां बनेंगी करोड़पति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़