नई दिल्लीः Dream Science क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में दीवार घड़ी को देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में देखा दीवार घड़ी? जानें अर्थ
रांची से कौशल प्रजापति लिखते हैं कि उनहोंने सपने में दीवार घड़ी को देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में दीवार घड़ी देखना को देखना शुभ नहीं माना जाता है. यह सपना आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है.


उन्होंने आगे बताया कि यह आपके जीवन में प्रतिकूल समय आने का संकेत दे रहा है. आने वाले समय में आपको मानसिक चिंता और परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जिसका प्रभाव आपके कॅरियर और कारोबार पर पड़ सकता है.


मेहनत के हिसाब से नहीं मिलता परिणाम?
ज़ी हिन्दुस्तान के पास व्हाट्सऐप के जरिए कई सारे प्रश्न आते हैं. इसी कड़ी में सहारनपुर से शशिकांत दुबे लिखते हैं कि उनकी तरक्की रुक गई है. मेहनत मे कमी नहीं करते हैं, लेकिन उसके अनुकूल परिणाम नहीं मिल पा रहे हैं, क्या करें?


शशिकांत के सवालों का जवाब देते हुए आचार्य विक्रमादित्य ने बताया कि तरक्की रुकने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. कई बार घरों के वास्तु दोष और घरो में रखा कबाड़ भी तरक्की भी बाधक बन जाते हैं. कुछ लोगों को आदत होती है घरों में पुरानी चीजों को जमा करना. भले ही वो बेकार क्यों ना हों. अधिकांश घरों में आप पायेंगे कि बेकार के ताले पड़े रहेंगे. जिनकी चाबी भी गुम हो गई है और ताले भी बेकार हो चुके है.


उन्होंने आगे बताया कि ऐसे ताले आपकी तरक्की में बाधक बनते हैं. जिस ताले की चाबी ना हो उस ताले को फौरन घर से निकाल दें, क्योंकि उसके घर में पड़े रहने से राहु और केतु दोनों आपके जीवन पर नकाराात्मक प्रभाव डालने लगते हैं. जिसके उपर भी राहु केतु का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, उसका कारोबारी नुकसान, कॅरियर में बाधा, परिवार में तनाव, विखराब निश्चित माना जाता है. इसलिए इसका ध्यान रखें कि आपके घर में कही बंद ताले तो नहीं पड़े है. यह छोटी-छोटी चीजें जीवन को बहुत प्रभावित करती हैं.
 
(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Thumb Palmistry: इस तरह के अंगूठे वाले लोगों को क्यों माना जाता है खास? जानें क्या कहता है आपका अंगूठा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.