Dream Science: सपने में अंधा व्यक्ति देखने का क्या है संकेत, जल्द हो सकती है बड़ी दुर्घटना

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 08:22 AM IST
  • सपने में अंधा व्यक्ति देखने का क्या है संकेत
  • सपने में गैस सिलेंडर देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में अंधा व्यक्ति देखने का क्या है संकेत, जल्द हो सकती है बड़ी दुर्घटना

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में अंधा व्यक्ति देखने का क्या है संकेत

सपने में अंधा व्यक्ति को देखना शुभ संकेत नहीं है. आने वाले समय में आपके जीवन में अचानक कोई बड़ी रूकावट अथवा बड़ी समस्या आने वाली है. जिसका हल ढूंढने में काफी समय लग सकता है. ऐसे सपने महत्पूर्ण कार्यो में विलंब होने के भी संकेत मिलते हैं. इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आप गणपति की पूजा करें. आप भगवान गणेश को दुर्वा चढ़ायें.

सपने में गैस सिलेंडर देखने का क्या है संकेत

सपने में गैस सिलेंडर देखना शुभ नहीं माना जाता है. इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. यह आपके जीवन में किसी बड़ी दुर्घटना की संभावना को इंगित करता है. आपके मन मस्तिष्क पर हावी विचार से आपके कदम गलत  राह पर जा सकते हैं. जो आपके जीवन के लिए भारी नुकसानदायक होगा. समय रहते आपको अपने विचार को बदलने की जरूरत है. अपने विचार पर काबू पाने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें-   Mole Meaning: ऐसे जातकों के जीवन में आती है वैवाहिक समस्या, जिनके शरीर पर यहां होता है तिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़