Fitkari Ke Totke: नहीं पता होगा आपको फिटकरी का ये उपाय, रातों-रात बदल देगा किस्मत

Fitkari Ke Totke: वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि परिवार में बीमारी या धन हानि जैसी समस्याएं हैं तो इस दोष को दूर करने के लिए फिटकरी बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 01:43 PM IST
  • वास्तु दोष के लिए उपाय
  • धन हानि से बचने के उपाय
Fitkari Ke Totke: नहीं पता होगा आपको फिटकरी का ये उपाय, रातों-रात बदल देगा किस्मत

नई दिल्ली. आपने घरेलू नुस्खों में या तो सैलून में अक्सर फिटकरी के कई उपयोग देखे होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के कई उपयोग बताए गए हैं. वास्तु टिप्स में आज आपको फिटकरी के लाभकारी उपाय बताने जा रहे हैं. जिनको करने से रातों रात आपकी किस्मत बदल सकती है.

वास्तु दोष के लिए उपाय
अगर आपके घर या ऑफिस में किसी तरह का वास्तु दोष है तो उसे दूर करने के लिए 50 ग्राम फिटकरी लेकर घर या ऑफिस के हर कमरे या कोने में रख दें. इससे आपको विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और आपके घर में सुख-शांति भी बढ़ेगी. लेकिन ध्यान रहे कि कुछ दिनों में जब फिटकरी का रंग बदलने लगे तो उसे हटाकर वहां फिर से दूसरी फिटकरी रख दें.

धन हानि से बचने के उपाय
अगर आपके घर में वास्तु दोष है या आपने नया घर लिया है जहां जाने के बाद से आपको लगातार धन की हानि हो रही है तो घर के एक कोने में फिटकरी का टुकड़ा रख दें. ध्यान रहे कि फिटकरी को ऐसी जगह रखना चाहिए कि किसी की नजर न पड़े.

नुकसान से बचने के उपाय
अगर आपकी दुकान है या आप व्यापार करते हैं और बहुत नुकसान हो रहा है तो फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर लटका दें। ऐसा करने से आसपास की नकारात्मक शक्तियां समाप्त होंगी और व्यापार में सफलता मिलेगी.

बुरे सपनों से छुटकारा पाने के उपाय
यही नहीं आगर रात को सोते समय आपको बुरे सपने आते हैं और आप डर के मारे उठ जाते हैं, तो यहां भी फिटकरी अपकी समस्या का समाधान करने सकती है. सोते समय बुरे स्वप्नों से बचने के लिए काले कपड़े में फिटकरी बांधकर सिरहाने तकिये के नीचे रख लें. इस उपाय से आपको बुरे सपनों से मुक्ति मिल जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Chanakya Niti: अगर घर में हो ऐसी स्त्री तो मृतक के समान हो जाती है मलिक की स्थिति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़