Guru Pushya Yog 2024: 25 जनवरी को है सबसे शुभ संयोग, ये चीजें घर लाने वाले हो सकते हैं धनवान

Guru Pushya Yog 2024: 25 जनवरी को में बेहद शुभ संयोग बनने वाले हैं. इन शुभ संयोगों का निर्माण पुष्य नक्षत्र से होगा जिसे गुरु पुष्य योग कहा जाता है. इस योग में कुछ कार्यों को करने से सफलता मिलती है और मां लक्ष्मी की अपार कृपा बरसती है. आइए जानते हैं इस योग इस दिन क्या करना चाहिए. आइए जानते हैं कि शुभ संयोग पर क्या घर लाएं.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 18, 2024, 12:48 PM IST
  • गुरु पुष्य योग में महालाभ
  • गुरु पुष्य योग सुख-समृद्धि और सफलता
Guru Pushya Yog 2024: 25 जनवरी को है सबसे शुभ संयोग, ये चीजें घर लाने वाले हो सकते हैं धनवान

नई दिल्लीः  Guru Pushya Yog 2024:  25 जनवरी को में बेहद शुभ संयोग बनने वाले हैं. इन शुभ संयोगों का निर्माण पुष्य नक्षत्र से होगा. जिसे गुरु पुष्य योग कहा जाता है.  इस योग में गुरु बृहस्पति और पुष्य नक्षत्र के मिलन के कारण यह योग बेहद शुभ माना जाता है. इस योग में गुरु बृहस्पति और पुष्य नक्षत्र के मिलन के कारण यह योग बेहद शुभ माना जाता है. इस योग के दौरान किए गए कार्यों में सफलता मिलती है. इसी के साथ मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है. मान्यता है कि इस नक्षत्र में व्यापार का शुभारंभ करना, खरीदारी करना और धन का निवेश आदि कार्य करना बेहद शुभ और लाभकारी होता है. आइए जानते हैं कि शुभ संयोग पर क्या घर लाएं.

25 जनवरी को खरीदारी के लिए विशेष शुभ रहे है. खरीदारी के लिए विशेष शुभ माने जाने वाले गुरु और रवि पुष्य योग का संयोग साल में छह बार बनेगा. इसमें की गई खरीदारी स्थायित्व प्रदान करती है और सोना, चांदी, भूमि, भवन, वाहन सहित सभी प्रकार की खरीदारी करना अत्यंत शुभ माना गया हैं.

गुरु पुष्य योग में महालाभ
इस नक्षत्र में आप गुरु बृहस्पति का शुभ आशीर्वाद पाने के लिए उनसे संबंधित चीजें खरीद सकते हैं, जैसे की पीतल के पात्र, पीले रंग के वस्त्र, सोने के आभूषण इत्यादि. हिंदू धर्म के अनुसार इस नक्षत्र के दौरान मां लक्ष्मी की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है.  

जब भी गुरुवार को पुष्य नक्षत्र पड़ता है तो इससे बनने वाला गुरु पुष्य योग सुख-समृद्धि और सफलता देने वाला होता है. वहीं, रविवार को पुष्य नक्षत्र होने से रवि पुष्य संयोग बनता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)
 
   
 

ट्रेंडिंग न्यूज़