Jyotish Shastra: सप्ताह के इन 3 दिन भूलकर भी न काटें नाखून, वरना कर देंगे बड़ी गलती

Never Cut Nails on These Days: ज्योतिष शास्त्र में तीन दिन ऐसे बताए गए हैं, जब नाखून नहीं काटने चाहिए. माना जाता है कि इन दिनों में नाखून काटने से आपको भारी नुकसान हो सकता है. देवी लक्ष्मी भी आपसे रूठ सकती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2023, 01:59 PM IST
  • शुक्रवार और सोमवार नाखून काटने के सबसे अच्छे दिन
  • रविवार, मंगलवार और शनिवार को न काटें नाखून
Jyotish Shastra: सप्ताह के इन 3 दिन भूलकर भी न काटें नाखून, वरना कर देंगे बड़ी गलती

नई दिल्ली: Never Cut Nails on These Days: अक्सर हम दादी-नानी से सुनते हैं कि सपने में नाखून नहीं काटने चाहिए. ये सुनने में भले अजीब बात लगे, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसे दिनों के बारे में बताया गया है कि सप्ताह के किस दिन नाखून नहीं काटने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र में नाखून काटने के नियम भी बताए गए हैं. नाखून कब और किस समय काटने चाहिए , कौनसा समय नाखून काटने के लिए उचित नहीं है, इसके बारे में भी विस्तार से बताया गया है.

मंगलवार को नाखून न काटें 
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि मंगलवार के दिन नाखून कभी नहीं काटने चाहिए. इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की मंगलवार को नाख़ून काटने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. उनकी कृपा दृष्टि आप पर पड़ना बंद हो जाती है. आपके जीवन में परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ता है. विकट समस्याओं से आपका निकलना भी काफी मुश्किल हो सकता है. इसलिए जरूरी है कि मंगलवार को नाखून न काटे जाएं.

शनिवार को न काटें नाखून 
ज्योतिष शात्र में बताया गया है कि शनिवार को नाखून काटना भी काफी नुकसानदायक हो सकता है. दरअसल, इस दिन नाखून काटने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं. यह उन लोगों के लिए और भी घात हो सकता है, जिनकी कुंडली में शनि बैठे हैं, उन्हें आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है.

रविवार को नाख़ून काटने से बचें 
रविवार छुट्टी वाला दिन होता है, इस दिन नाखून काटने से काफी नुकसान हो सकता है. आपके बने -बनाए काम बिगड़ सकते हैं. आपकी सफलता में बड़ी बाधा आ सकती है. इसलिए रविवार को नाख़ून काटने से बचें. नाखून काटने से सबसे उपयुक्त दिन सोमवार और शुक्रवार हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें-  Jyotish Shastra: दशहरे से पहले तीन रात तक करें ये अचूक उपाय, अगले नवरात्र तक हो जाएगी शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़