होना चाहते हैं मालामाल, तो सावन के आखिरी सोमवार करें लौंग का ये टोटका

Laung ke totke: 19 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार है. आखिरी सोमवार के दिन लौंग के इन उपाय को कर जीवन में चल रही समस्याओं से निजात पा सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2024, 12:08 AM IST
  • सोमवार के दिन शिवलिंग पर लौंग कैसे चढ़ाएं?
  • शिवलिंग पर लौंग का जोड़ा चढ़ाने से क्या होता है
होना चाहते हैं मालामाल, तो सावन के आखिरी सोमवार करें लौंग का ये टोटका

नई दिल्ली: इंसान का जीवन कई उतार-चढ़ाव से भरा रहता है. जीवन में कई तरह की परेशानियां आती रहती है. वहीं कई बार अचानक धन की कमी की समस्या आने लगती है. धन की कमी के कई कारण हो सकते हैं. ऐसे में सावन के आखिरी सोमवार के दिन लौंग के उपाय कर आप आर्थिक तंगी या किसी भी तरह की परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं लौंग का टोटका कैसे करें. 

बस 2 लौंग दूर करेंगे सारी परेशानी 
शिव मंदिर भगवान शिव पर जल अर्पित करने के बाद दो लौंग को हाथ में लें. अपनी मनोकामना या फिर परेशानी को बाबा से बताएंगे. इसके बाद लौंग को शिवलिंग पर अर्पित कर दें. इस टोटके की मदद से आपकी परेशानी दूर होगी.  

लौंग और पान 
शिवलिंग पर आप 2 लौंग, पान, सुपाई और इलायची का पत्ता अर्पित कर जीवन में आ रही सारी बाधा को दूर कर सकते हैं. लौंग और पान चढ़ाने के बाद अपनी मनोकामना और समस्या को भोलेनाथ को बताएंगे. इसके बाद ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करें. 

लौंग और काला तिल 
आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए लौंग और काला तिल भगवान भोलेनाथ को अर्पित कर सकते हैं. जीवन में अचानक आर्थिक तंगी शनि दोष की वजह से भी होती है ऐसे में शनि दोष दूर करने के लिए शिवलिंग पर काला तिल और लौंग अर्पित करें. ऐसा करने से शनि दोष दूर होता है.  

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.  

इसे भी पढ़ें: सावन के आखिरी सोमवार को होगी हर मनोकामना पूरी, बस शिवलिंग के आगे बजाएं 3 बार ताली 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़