Tuesday Remedy: मंगलवार को करें ये अचूक उपाय, धन और वैभव में होगी वृद्धि

Mangalwar ke Upay: मंगलवार का दिन अंजनीपुत्र भगवान हनुमान जी को समर्पित है. भगवान हनुमान को सभी दुखों को दूर करने वाला कहा जाता है. इस दिन कुछ अचूक उपाय करने से आपको निश्चित रूप से वांछित परिणाम मिलेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 07:49 AM IST
  • मंगलवार का करें ये अचूक उपाय
  • धन और वैभव में होगी वृद्धि
Tuesday Remedy: मंगलवार को करें ये अचूक उपाय, धन और वैभव में होगी वृद्धि

Mangalwar ke Upay मंगलवार का दिन अंजनीपुत्र भगवान हनुमान जी को समर्पित है. भगवान हनुमान को सभी दुखों को दूर करने वाला कहा जाता है. इस दिन कुछ अचूक उपाय करने से आपको निश्चित रूप से वांछित परिणाम मिलेंगे. मंगलवार के दिन हनुमान जी से जुड़े यंत्रों का उपाय करने से धन की प्राप्ति होती है और परेशानियों से मुक्ति मिलती है.

मंगलवार का अचूक उपाय
- मंगलवार के दिन स्नान आदि करने के बाद अपने पूजा स्थान में जाएं. यहां पश्चिम दिशा में लाल कपड़ा बिछाकर चांदी या तांबे का हनुमान यंत्र स्थापित करें.
- स्थापित यंत्र के ठीक सामने घी का दीपक जलाएं.
- लाल आसन पर बैठकर “ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट” का पांच हजार बार जाप करें.
- उपरोक्त मंत्र का जाप करते हुए हवन कुंड में गाय के घी की आहुति दें.
- हवन पूरा होने के बाद यन्त्र की 21 बार हवन कुंड के ऊपर परिक्रमा करें.
- इसे अपने पूजा स्थान में रख दें और फिर इसे अपनी जेब में रख लें.
- अंत में हवन की भस्म को अपने माथे और गले पर लगाएं.

इस अनुष्ठान के बाद हनुमान यंत्र की सिद्धि पूर्ण हो जाती है. एक बार सिद्ध हो जाने के बाद हनुमान यंत्र को हमेशा अपने पास रखें, क्योंकि इससे न केवल आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा बल्कि धन और संपत्ति का आशीर्वाद भी मिलेगा. मंगलवार के इस विशेष उपाय को करने के बाद आपको जीवन भर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Gud Ke Upay: स्वाद ही नहीं बल्कि कर्ज से भी मुक्ति दिलाता है गुड़, जानें क्या कहता है शास्त्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़