Ank Jyotish: इस मूलांक के लोग बनते हैं सफल बिजनेसमैन, कभी खाली नहीं रहती इनकी जेब

Numerology Mulank 1: मूलांक 1 वाले ईमानदार होते हैं. सफल होने के लिए बेईमानी का रास्ता नहीं अपनाते हैं. बता दें कि अंक ज्योतिष में 1 से लेकर 9 तक के मूलांक का जिक्र है. आइए, मूलांक 1 वालों के बारे में जानते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2024, 05:33 PM IST
  • मूलांक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य
  • ये जीवन में शक्ति का प्रतीक है
Ank Jyotish: इस मूलांक के लोग बनते हैं सफल बिजनेसमैन, कभी खाली नहीं रहती इनकी जेब

नई दिल्ली: Numerology Mulank 1: अंक ज्योतिष में मूलांक का विशेष महत्व माना जाता है. मूलांक से लोगों का व्यक्तित्व और भविष्य पता चल जाता है. अंक ज्योतिष में एक से लेकर 9 तक मूलांक होते हैं. जन्म तारीख के जोड़ के हिसाब से हर किसी का मूलांक अलग होता है. आइए, जानते हैं मूलांक 1 वालों के बारे में.

मूलांक 1 किसका?
जो लोग किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को पैदा हुए हैं, उनका मूलांक 1 होता है. मूलांक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य को माना जाता है. इसे जीवन शक्ति का प्रतीक भी माना जाता है. 

मूलांक 1 वालों का व्यक्तित्व कैसा?
मूलांक 1 वाले लोग ईमानदार होते हैं. ये किसी के साथ धोखाधड़ी नहीं करते. अपने व्यक्तित्व से दूसरों को प्रभावित करते हैं. ये अपने पार्टनर से अथाह प्रेम करते हैं. हालांकि, कुछ मौकों पर ये क्रोधित भी हो जाते हैं. इन्हें दूसरों की फिक्र होती है, खासकर अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखते हैं. अपनी कमियों को दूर करने के लिए कोशिश करते हैं.

मूलांक 1 वालों का भविष्य कैसा?
मूलांक 1 वाले लोग फ्यूचर में अच्छी ग्रोथ करते हैं. इनमें सफल बिजनेसमैन बनने की क्षमता होती है. मूलांक 1 वाले लोग मोल-भाव करने में अच्छे होते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा से मजबूत रहती है. ये कभी भी आर्थिक संकट से नहीं घिरते हैं. हमेशा अपना बेकअप प्लान तैयार रखते हैं.

दोस्ती निभाते हैं, जुबान के पक्के
मूलांक 1 वाले लोग अपनी दोस्ती शिद्दत से निभाते हैं. अपने दोस्तों  को परेशानियों के वक्त अकेला नहीं छोड़ते हैं. सदैव उनकी समस्याओं का हल निकालने के लिए अपनी ओर से प्रयास करते हैं. इनकी खास बात ये है कि मूलांक 1 वाले लोग वादा नहीं तोड़ते, जुबान के पक्के होते हैं. परिस्थिति भले बदल जाए, लेकिन ये अपनी जुबान से नहीं मुकरते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Diwali Vastu Tips: दिवाली पर घर में इस जगह न जलाएं दीपक, वरना खुशियों को लग जाएगी बुरी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़