Rahu Gochar 2023: दिवाली से पहले ही मालामाल होंगे ये जातक, इनमें मेष समेत 4 राशियां

Rahu Gochar 2023: दिवाली से पहले राहु गोचर मेष, सिंह, कर्क और मीन राशि में प्रवेश कर इन्हें खूब लाभ पहुंचाएगा. राहु गोचर के आने से इन्हें धन लाभ होगा और करियर में भी तरक्की मिलेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2023, 03:04 PM IST
  • फिलहाल राहु गोचर मेष राशि में है
  • 30 अक्टूबर को गोचर मीन में प्रवेश करेगा
Rahu Gochar 2023: दिवाली से पहले ही मालामाल होंगे ये जातक, इनमें मेष समेत 4 राशियां

नई दिल्ली: राहु को ऐसा ग्रह माना जाता है, जिसकी चाल से सभी राशियों पर कोई न कोई प्रभाव पड़ता है. राहु गोचर (Rahu Gochar) से कुछ राशियों के लोग फर्श से अर्श तक पहुंच जाते हैं, तो कुछ पूरी तरह बर्बाद हो जाते हैं. इस साल 30 अक्टूबर तक राहु मेष राशि में रहेगा, जबकि इसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जाएगा. चलिए, जानते हैं कि कौनसी राशि के लोगों के लिए राहु लाभ लेकर आया है.

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए यह राहु गोचर शुभ रहने वाला है. इस राशि के लोगों को धन लाभ होने की संभावना है. साल के आखिर तक इनकी आर्थिक तंगी भी दूर हो जाएगी. साथ ही नौकरी और बिजनेस के क्षेत्र वाले लोगों को भी सफलता मिलेगी. आसपास के लोग सम्मान की दृष्टि से देखेंगे. 

सिंह
इस राशि के जातकों का राहु गोचर के दौरान अच्छा समय बीतेगा. शुरुआती दिनों में हाथ टाइट रखने की कोशिश करें, क्योंकि खर्चे में बढ़ोतरी होगी. गोचर राशि के दौरान वे लक्ष्य पा सकेंगे, जो आपने पहले तय किए थे. सिंह राशि के लोगों को राहु गोचर के दौरान भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहिए, इससे उन्हें फायदा होगा. 

कर्क 
कर्क राशि के जो लोग लंबे समय से परेशानियों में घिरे हुए हैं, उनके लिए राहु गोचर ईश्वर का दूत बनकर आया है. इस दौरान इनकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. नया घर या वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को मोटा मुनाफा हो सकता है. 

मीन 
राहु गोचर मीन राशि के जातकों के लिए भी लाभकारी होगा. राहु गोचर के प्रवेश करने के बाद प्रमोशन होने की प्रबल संभावना है. इससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. अटका हुआ पैसा भी लौट सकता है. 

ये भी पढ़ें- Chandra Grahan 2023: ग्रहण बिलकुल न देखें गर्भवती महिलाएं, इन चीजों का भी ध्यान रखें...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़