Raviwar Ke Upay: फिटकरी के इन उपाय से होगी धन की वर्षा, बस एक बार आजमा के देख लें ये टोटका!

Fitkari Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी के कई उपाय बताए गए हैं. इन उपाय को करने से कर्ज से मुक्ति मिलेगी वह धन लाभ का योग बनेगा. आइए जानते हैं फिटकरी से जुड़े उपाय के बारे में. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2024, 12:06 AM IST
  • फिटकरी के उपाय
  • खुल जाएगी किस्मत
Raviwar Ke Upay: फिटकरी के इन उपाय से होगी धन की वर्षा,  बस एक बार आजमा के देख लें ये टोटका!

नई दिल्ली raviwar ke upay with Fitkari: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय के बारे में बताया गया है जिसे करने से भाग्य मजबूत होता है. रविवार के दिन फिटकरी के कुछ उपाय की मदद से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाई जा सकती है. फिटकरी का इस्तेमाल कर घर में सुख-समृद्धि लाई जा सकती है. आइए जानते हैं फिटकरी से जुड़ी कुछ उपाय 

धन लाभ 
अगर आपको काम में सफलता नहीं मिल रही है तो नहाने के पानी में थोड़ी फिटकरी डाल लें. इसके बाद इस पानी से स्नान करें. ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होती है. इस उपाय को करने से धन लाभ के योग बनते हैं. 

बरकत 
ऑफिस में या फिर बिजनेस में बरकत के लिए काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या ऑफिस में रखें. इस उपाय को करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और बरकत घर आएगी. वहीं किसी की आपके व्यापार पर काली नजर होगी तो वह भी दूर हो सकती है. 

कर्ज 
कर्ज की समस्या से परेशान हैं तो एक छोटा फिटकरी का टुकड़ा लें, इस पर लाल सिंदूर लगा दें. इसके बाद इस टुकड़े को पान के पत्ते में लपेटकर कलावा बांध दें. इसके बाद इसे पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलेगी. 

वास्तु दोष 
अगर आपके घर की सीढ़ियों के नीचे बाथरूम बना है जो कि एक वास्तु दोष है. ऐसे में इस दोष को दूर करने के लिए कांच की कटोरी में फिटकरी रखें, इसके बाद इस कटोरी को बाथरूम में रख दें. जब फिटकरी गलकर बहुत कम रह जाए तो उस फिटकरी को फ्लश कर दें. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होगा.  

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़ें- Ekadashi September 2024: इस महीने कब है एकादशी? जानें- तारीख से लेकर पारण समय तक सबकुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़