Saptahik Rashifal 1 to 7 october: हफ्ते की शुरुआत से ही बढ़ेगी सिंह की आमदनी तो धनु को प्रेम में मिलेगी सफलता

Saptahik Rashifal 1 to 7 october: इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक किसी भूमि को खरीदने के लिए उसके कागजातों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए जाएंगे. इससे संभावित भूलों से बचने में अच्छी सहायता की स्थिति रहेगी. धन निवेश और विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. हालांकि सेहत के लिए इस सप्ताह के आगामी चार दिन ज्यादा अच्छे नहीं रहेंगे.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Oct 1, 2023, 10:42 AM IST
  • जानिए कैसा रहेगा ये सप्ताह
  • किसकी खुलने वाली है किस्मत
Saptahik Rashifal 1 to 7 october: हफ्ते की शुरुआत से ही बढ़ेगी सिंह की आमदनी तो धनु को प्रेम में मिलेगी सफलता

नई दिल्लीः Saptahik Rashifal 1 to 7 october: इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक किसी भूमि को खरीदने के लिए उसके कागजातों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए जाएंगे. इससे संभावित भूलों से बचने में अच्छी सहायता की स्थिति रहेगी. धन निवेश और विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. हालांकि सेहत के लिए इस सप्ताह के आगामी चार दिन ज्यादा अच्छे नहीं रहेंगे.

मेष
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे. परिणामतर आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की स्थिति रहेगी. हालांकि इस दौरान आपका रुझान देव पूजा की तरफ भी बना हुआ रहेगा जिससे आप किसी मांगलिक कार्य को पूरा करने में लगे हुए रहेंगे. नौकरी के क्षेत्र में आपको भावानात्मक हानि की स्थिति रहेगी जिससे आप परेशान रहेंगे. इस दौरान सेहत में सांस व खांसी की स्थिति बनी हुई रहेगी. इसके अतिरिक्त आप पिता की सेहत को लेकर भी परेशान रहेंगे. हालांकि इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी. सेहत भी सुखद बनी हुई रहेगी जिससे आप प्रसन्न रहेंगे.

वृषभ 
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक किसी भूमि को खरीदने के लिए उसके कागजातों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए जाएंगे. इससे संभावित भूलों से बचने में अच्छी सहायता की स्थिति रहेगी. धन निवेश और विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. हालांकि सेहत के लिए इस सप्ताह के आगामी चार दिन ज्यादा अच्छे नहीं रहेंगे. प्रेम संबंधों में मधुरता का क्रम गड़बड़ा सकता है. उपचार लेने की जरूरत रहेगी. सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको घर परिवार से सहयोग प्राप्त होता रहेगा. आपके सगे भाई बहनों के साथ परस्पर सामंजस्य बना हुआ रहेगा.

मिथुन 
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातकों को व्यावसायिक जीवन में अच्छी वृद्धि के संकेत रहेंगे जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. आप इस दौरान किसी संस्था के साथ परस्पर सहयोग के समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार रहेंगे. इससे आगामी व्यावसायिक खाका खींचने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. सेहत के लिए सप्ताह के ये दिन अच्छे बने हुए रहेंगे. परिणामत: आपको दोतरफा लाभ रहेगा. एक तरफ आप अपने व्यवसाय को संभालने में सक्षम रहेंगे. वहीं दूसरी तरफ घर के कामों को सुधारने में और सुविधाओं को जुटाने में प्रगति रहेगी. वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी. सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको बाहर के कामों को पूरा करने के लिए जाने की जरूरत रहेगी.

कर्क
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक स्वजनों के साथ घुले मिले हुए रहेंगे. इस दौरान आप किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए तैयार रहेंगे. उन्हें इस बात का एहसास कराने में भी नहीं चूकेंगे कि आप उनके साथ हरदम खड़े हुए रहेंगे. धन निवेश और विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. सेहत के लिए यह परेशानी का दौर रहेगा. उपचार लेने की जरूरत रहेगी. आप अपने खान-पान को जहां नियमित करने मे लगे हुए रहेंगे. वहीं हल्के व्यायाम करने में भी दिलचस्प रहेंगे. आगे के दो दिनों में आप उत्तम सेहत से युक्त रहेंगे. 

सिंह
इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक अपने आय के साधनों को और सुधारने में न केवल निजी तौर पर व्यस्त रहेंगे, बल्कि अपने प्रबंधन तंत्र को भी दुरुस्त करने की पूरी कोशिश में रहेंगे. इससे आपको अच्छा लाभ रहेगा. आप देखेंगे कि इस दौरान आपकी आमदनी लगातार बढ़ रही है. इससे आप जरूरत के कुछ उपकरणों को खरीदने में सक्षम रहेंगे. आपको अध्ययन के क्षेत्रों में प्रगति रहेगी. प्रेम संबंधों में मधुरता का दौर रहेगा. सप्ताह के अगले दो दिनों में आपकी सेहत ठीक नहीं रहेगी. बाहर के कामों के चलते आपको भाग-दौड़ का लगातार दबाव बना रहेगा. इस दौरान धन व्यय करने की जरूरत रहेगी. पत्नी के साथी किसी बात में अचानक ही तनाव की स्थिति रहेगी.

कन्या
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातकों को करियर में कोई आशा से बड़ी सफलता मिलेगी. आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल होते जा रहे हैं. चाहे वह तकनीक के प्रयास हो या फिर कला फिल्म, संगीत के प्रयास, आपको बढ़िया सफलता रहेगी. इस दौरान आपकी सेहत सुखद बनी हुई रहेगी. इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपकी प्रतिष्ठा में और इजाफा रहेगा. पुत्र/पुत्री की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा. इससे आप प्रसन्न रहेंगे. इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके व्यय का स्तर बढ़ सकता है. इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है. उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी.

तुला
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक अपने किसी साहित्य, फिल्म के क्षेत्रों में प्रदर्शन के लिए तैयार रहेंगे. आपको लेखन व अनुसंधान के क्षेत्रों में पुरूस्कार प्राप्त होने की स्थिति बनी हुई रहेगी. उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में निश्चित तौर पर प्रगति के योग रहेंगे. घर परिवार में सहयोग व सामंजस्य की स्थिति रहेगी. इससे आप प्रसन्न रहेंगे. इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. संबंधित अधिकारियों के मध्य न केवल तालमेल रहेगा, बल्कि आपके प्रतिभा का सम्मान भी मिलेगा. सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा.

वृश्चिक
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक आजीविका के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करते हुए रहेंगे. हालांकि आप इससे संतुष्ट नहीं रहेंगे. आप कुछ और बेहतर करने के लिए तैयार रहेंगे. आपको इस दिशा में कई बड़ी चुनौतियों से गुजरना पड़ेगा. इससे अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. खून की कमी व खराबी उभर सकती है. जरूरी चिकित्सीय सलाह लें. इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अपने व्यवसाय को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे. अवसरों के इस्तेमाल में पूरा ध्यान देते रहेंगे. पत्नी व बच्चों के साथ सामंजस्य की स्थिति रहेगी. यदि आप अविवाहित हैं तो आपके ग्रह वैवाहिक सूत्रों के लिए सकारात्मक हो चुके हैं.

धनु
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक अपने घर गृहस्थी को चमकाने में दिलचस्प रहेंगे. घर के लिए उपयोगी वस्तुओं को जुटाने में पूरा ध्यान रहेगा. उनकी खरीद को मूर्त रूप देने में सक्षम रहेंगे. इस दौरान पत्नी व बच्चों के साथ किसी स्थानीय बाजार में जाने को तैयार रहेंगे. इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप धन निवेश व विदेश के मामलों में अच्छी बढ़त अर्जित करने में लगे हुए रहेंगे लेकिन सेहत में विपरीत असर रहने से आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी. स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी. हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी.

मकर
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक अपने आजीविका के क्षेत्रों मे उन्नति हेतु भाग-दौड़ में व्यस्त रहेंगे लेकिन इतने से काम नहीं चलने वाला रहेगा. इससे आपको अपने प्रयासों का मूल्यांकन करने की जरूरत रहेगी. क्योंकि कला, फिल्म, तकनीक के क्षेत्रों में आपको उभरते हुए बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने की जरूरत रहेगी. आगे के दो दिनों में प्रसन्न रहेंगे. इस दौरान किसी अवार्ड से नवाजे जाने की स्थिति बनी हुई रहेगी. आप अपने रचनात्मक शक्ति का पूरा परिचय देने में व्यस्त रहेंगे. इस सप्ताह के आगे के शेष तीन दिनों में आपको किसी भवन का लाभ रहेगा. सेहत के लिए यह समय अनुकूल बना रहेगा. आप काम के साथ हल्के किस्म के व्यायाम को भी महत्व देंगे.

कुंभ
इस सप्ताह के शुरुआती दो दिनों में कुंभ राशि के जातक अपनी आय को बढ़ाने के लिए संघर्षशील बने हुए रहेंगे. आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल होते रहेंगे. इससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे. अध्ययन के क्षेत्रों में सामान्य स्थिति रहेगी. इस दौरान आपका ध्यान पढ़ने लिखने में लगा हुआ रहेगा. आप अपने निजी संबंधों को और अच्छा बनाने के लिए सोचते रहेंगे. हालांकि साथी की तरफ आपको सकारात्मक संकेत रहेंगे. इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको पुराने लेन-देन के मामलों को निपटाने में आंशिक रूप से सफलता रहेगी. हालांकि कुछ धन और जल्द ही देने की जरूरत शर्तों के अनुसार बनी हुई रहेगी. सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर सामंजस्य से युक्त रहेंगे.

मीन
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक अपनी सेहत को और मजबूत करने में लगे हुए रहेंगे. आप देखेंगे कि आपके प्रयासों का बढ़िया असर हो रहा है. परिणामत: आप तंदरुस्त रहेंगे. आप अपनी उत्पादों की खपत के लिए किसी स्थानीय बाजार के सर्वे में लगे हुए रहेंगे. इससे आपको अच्छा लाभ रहेगा. आप इन दिनों इस निष्कर्ष पर पहुंचेंगे कि कितनी कहां और किस स्तर की मांग है. सेहत के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. इससे आप प्रसन्न रहेंगे. इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपको अच्छा धन लाभ रहेगा. प्रेम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे. लेकिन धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी.

यह भी पढ़िएः Lal Kitab Ke Totke: बटुए में नहीं हैं नोट तो रखें ये चीज, पैसा खुद-ब-खुद चलकर आएगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़