Saptahik Rashifal: इन राशियों पर बरसने वाला है धन, पढ़ें 29 अक्टूबर से 4 नवंबर का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 29 October to 4 November: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह व्यापार में सफलता रहेगी. किसी यात्रा, प्रवास या देव दर्शन के लिए जा सकते हैं. सामान्य कामकाजी जीवन अच्छा रहेगा. वहीं घर-परिवार में संबंधित लोगों के बीच अच्छे तालमेल से प्रसन्न रहेंगे. हालांकि सेहत के लिहाज से ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह ग्रहीय गोचर शुभ व सकारात्मक परिणाम देगा. संबंधित क्षेत्रों में वांछित लाभ होगा.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Oct 29, 2023, 12:13 PM IST
  • जानिए इस सप्ताह का राशिफल
  • कैसा रहने वाला है आपका हफ्ता
Saptahik Rashifal: इन राशियों पर बरसने वाला है धन, पढ़ें 29 अक्टूबर से 4 नवंबर का साप्ताहिक राशिफल

नई दिल्लीः Saptahik Rashifal 29 October to 4 November: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह व्यापार में सफलता रहेगी. किसी यात्रा, प्रवास या देव दर्शन के लिए जा सकते हैं. सामान्य कामकाजी जीवन अच्छा रहेगा. वहीं घर-परिवार में संबंधित लोगों के बीच अच्छे तालमेल से प्रसन्न रहेंगे. हालांकि सेहत के लिहाज से ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह ग्रहीय गोचर शुभ व सकारात्मक परिणाम देगा. संबंधित क्षेत्रों में वांछित लाभ होगा.

मेष
इस सप्ताह संबंधित कार्य व आजीविका के क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं को जुटाने तथा उन्हें शानदार बनाने की कवायद जारी रहेगी. विरोधी पक्ष कहीं न कहीं इस सप्ताह के पहले भाग में आपको कड़ी टक्कर देते हुए रहेंगे. यदि आप निजी व सरकारी सेवाओं में सेवारत हैं तो संबंधित अधिकारियों के मध्य कुछ तनाव पूर्ण स्थिति रहेगी. इस सप्ताह अधिक धन लाभ होने के आसार हैं.

वृषभ
व्यापार में इस सप्ताह आपको सफलता रहेगी. किसी यात्रा, प्रवास या देव दर्शन के लिए जा सकते हैं. सामान्य कामकाजी जीवन अच्छा रहेगा. वहीं घर-परिवार में संबंधित लोगों के बीच अच्छे तालमेल से प्रसन्न रहेंगे. हालांकि सेहत के लिहाज से ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह ग्रहीय गोचर शुभ व सकारात्मक परिणाम देगा. संबंधित क्षेत्रों में वांछित लाभ होगा.

मिथुन
इस सप्ताह घर व परिवार में सकारात्मक माहौल बना रहेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलेगी. पूंजी निवेश और विदेश में लाभ के अवसर बने रहेंगे. सेहत के लिहाज से सप्ताह का पहला भाग कुछ कमजोर बना हुआ रहेगा. इस सप्ताह का ग्रहीय गोचर आपको किसी धार्मिक कार्य के लिए प्रेरित करेगा. वहीं सप्ताह के अंतिम भाग में विरोधी पक्ष परेशान कर सकते है. इसलिए सावधानी रखें.

कर्क
इस सप्ताह आपके प्रयास सफल होंगे. वैवाहिक जीवन को उत्कृष्ट बनाने के प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा. गोचर खुशियों को बढ़ाने वाला होगा. सप्ताह के मध्य भाग में भूमि व भवन के मामलों में सफलता हेतु अधिक भाग-दौड़ की जरूरत बनी हुई रहेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में संबधित कार्य व व्यापार में बाधाओं को पार कराते हुए सफल होंगे.

सिंह
इस सप्ताह आजीविका के क्षेत्रों में सफल रहेंगे. प्रयास करने में कुछ मामलों में खर्च अधिक करना होगा. सप्ताह के पहले भाग में सेहत ठीक नहीं रहेगी. यदि आप विवाह के योग्य है, तो अनुकूल जीवन साथी परिणय सूत्रों से जुड़ने के संकेत करने वाला रहेगा. सप्ताह के तीसरे भाग में किसी भूमि व भवन को खरीदने में सफल रहेंगे.

कन्या
यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हैं तो इस सप्ताह का ग्रहीय गोचर सफल होने के अवसर देगा. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा. संतान पक्ष की तरफ कोई सुखद और शुभ समाचार रहेंगा. हालांकि इस सप्ताह के मध्य भाग में कामों को साधने के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा में जाना पडे़गा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी.

तुला
ये सप्ताह पदोन्नति के अवसरों को देने वाला रहेगा. संबंधित अधिकारियों के बीच सामंजस्य स्थापित करने और योजनाओं को पूरा करने के अच्छे अवसर बने हुए रहेंगे. घर व परिवार में सुख सम्मान बना हुआ रहेगा. आमदनी को बढ़ाने वाले अवसर मिलेंगे. संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा. सप्ताह के अंतिम दिनों मे सेहत कमजोर रहेगी.

वृश्चिक
इसे सप्ताह संबंधित कामों को पूरा करने में हौसले बुलंद रहेंगे. कार्यक्षेत्र में निश्चित तौर पर सफलता की स्थिति रहेगी. इस सप्ताह किसी धार्मिक व व्यापारिक यात्रा में जाने के योग रहेंगे. यह सप्ताह कार्य व व्यापार के लिहाज से अनुकूल बना हुआ रहेगा. यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो निश्चित तौर पर सफल रहेंगे. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी आमदनी बढ़ेगी.

धनु
इस सप्ताह निवेशकों के लिए लाभप्रद बना हुआ रहेगा. कुछ छोटी-छोटी बातों को छोड़ दें तो निश्चित ही लाभ की स्थिति रहेगी. सप्ताह के पहले भाग में कहीं न कहीं भागदौड़ की स्थिति बनी हुई रहेगी. कहीं न कहीं धन व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह कुछ कमजोर बना रहेगा. व्यापार में अच्छी बढ़त के अवसर बने हुए रहेंगे.

मकर
इस सप्ताह आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त होगी. वांछित व सकारात्मक परिणामों की स्थिति रहेगी. यदि आपने कहीं पूंजी निवेश किया है तो इस सप्ताह मध्यम किस्म का लाभ मिलेगा. घर व परिवार में शुभ सकारात्मक परिणाम रहेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का अधिकांश भाग कुछ कमजोर सा बना हुआ रहेगा. अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें, तो अच्छा रहेगा. 

कुंभ
इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आर्थिक अवसर मिलेंगे. साप्ताहिक गोचर कहीं न कहीं लाभ को बढ़ाने वाला रहेगा. बहुत सम्भव हैं कि स्वजनों मिलने के लिए दूरस्थ स्थानों की यात्रा पर जाना पड़े. स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का गोचर अधिक अनूकूल नहीं रहेगा. सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना हुआ रहेगा. हालांकि सप्ताह के अंतिम भाग में व्यय रहेगा.

मीन
इस सप्ताह ग्रहीय गोचर शुभ व सकारात्मक बना हुआ रहेगा. प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह की शुरुआत से ही अच्छे परिणाम रहेंगे. उन्हें रिझाने के प्रयासों के सफल होने के आसार रहेंगे. वहीं पुत्र व पुत्री की प्रसन्नता का समाचार रहेगा. सप्ताह के मध्य भाग में आर्थिक पहलुओं को सुदृढ़ करने के मजबूत अवसर बने हुए रहेंगे.

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें आज का राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़