shaniwar ke upay: जीवन में लगा है दुखों का अंबार, शनिवार के दिन पीपड़ के पेड़ से करें ये टोटका- दूर होंगे सारे कष्ट

shaniwar ke upay: शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. शनिदेव की पूजा करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं शनिवार के दिन किन उपाय से जीवन में तरक्की आती है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2024, 01:19 AM IST
  • शनिवार के उपाय
  • सारे दुख होंगे दूर
shaniwar ke upay: जीवन में लगा है दुखों का अंबार, शनिवार के दिन पीपड़ के पेड़ से करें ये टोटका- दूर होंगे सारे कष्ट

नई दिल्ली: शनिवार के दिन भगवान शनि देव की पूजा की जाती है. शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करे सारे दोषों से मुक्ति मिलती है. अगर आप शनि साढ़े साती और ढैय्या जैसे दोष से छुटकारा पा सकते हैं. शनिवार के दिन शनिदेव को तिल और तेल अर्पित किया जाता है. वहीं हर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाना बेहद शुभ माना जाता है. 

व्यापार 
अगर आपके बिजनेस में मंदी चल रही है. आपका काम आगे नहीं बढ़ पा राह है तो आप मिट्टी का एक बर्तन लें. इस बर्तन में शहद भरकर ढक्कन लगाकर घर के उत्तर-पश्चिम के कोने में रख दें. अगले दिन उस शहद से भरे मिट्टी के बर्तन को मन ही मन प्यार की बढ़ोतरी की प्रार्थना करते हुए किसी खाली जगह पर छोड़ दें. 

शनि की ढैय्या 
शनि की ढैय्या के प्रभाव से बचना चाहते हैं, तो आज के दिन एक कटोरी में सरसों का तेल लें उसमें एक रूपये का सिक्का डाल दें. अब उस कटोरी में अपना चेहरा देखने की कोशिश करें. फिर उस तेल को सिक्के समेत तेल को दान करें. ऐसा आप 7 शनिवार वार तक करें. शाम के समय पीपल के पेड़ की नीचे दिया जाएं और पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें. 

तबीयत 
अगर आपकी तबीयत खराब चल रही है तो आप अपनी तबीयत में सुधार के लिए शनिवार के दिन ज्वार के आटे की रोटी बनाकर गाय को खिलाएं वहीं हाथ जोड़कर आशीर्वाद लें. अगर आप रोटी नहीं बना सकते हैं तो साबुत ज्वार भी गाय को खिला सकते हैं. 

किस्मत 
अगर आपकी अपनी किस्मत को अपने फेवर में करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन एक कटोरी में सरसों का तेल लें. इसमें अपना चेहरा देखें. उसके बाद तेल का दान करें. 

सफलता 
मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता हासिल नहीं हो रही है तो शनिवार के दिन शाम के समय शनिदेव की पूजा के बाद शनि मंत्र का 11 बार जप करें. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

इसे भी पढ़ें: Ekadashi Do's and Don'ts: एकादशी के दिन भूलकर भी ना करें ये 10 काम, बन जाएंगे पाप के भागीदार 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़