नई दिल्ली: Shukra Gochar: जब ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो इसे गोचर कहा जाता है. गोचर का प्रभाव तो सब राशियों पर पड़ता है, लेकिन फायदा चुनिंदा को ही होता है. नवंबर माह में भी गोचर होने जा रहा है. महीने की शुरुआत में ही शुक्र ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहा है. यह दिवाली से पहले बड़ा गोचर माना जा रहा है. यह गोचर 3 नवंबर को सुबह 4 बजकर 58 मिनट पर होगा. आइए, जानते हैं कि इस गोचर से कौनसी 3 राशियों को बड़ा फायदा होने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के तीसरे भाव में शुक्र गोचर करेगा. इस राशि के जातकों के कई दिनों से अटके काम पूरे होने लगेंगे. इनकी मेहनत का फल दिखना शुरू हो जाएगा. यदि इनकी कोई पुरानी और दबी हुई इच्छा है, तो उसके पूरे होने की संभावना बन रही है. घर परिवार में सुख-शांति रहेगी. साथ इस राशि के जातक किसी बड़े पद पर आसीन हो सकते हैं.


कन्या राशि (Vigro)
शुक्र ग्रह कन्या राशि में ही गोचर करने वाला है, इस कारण इस राशि के जातकों पर विशेष कृपा बरसने वाली है. यदि आप बेरोजगार हैं, तो आपक अच्छा समय शुरू होने वाला है. आपको नौकरी के नए अवसर मिलने की संभावनाएं बन रही हैं. समाज में आपकी प्रतिष्ठा को भी चार चांद लगने वाले हैं. आपकी आया में भी बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है. आपकी सेहत भी पहले से बेहतर रहेगी. व्यापारी वर्ग को कोई बड़ी डील मिल सकती है, इसमें उन्हें बड़ा फायदा होगा.


वृश्चिक राशि (Scorpio)
शुक्र के गोचर करने से वृश्चिक राशि को भी फायदा पहुंचने वाला है. शुक्र वृश्चिक को 11वें भाव में लाभ पहुंचाएगा. नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों का समय अनुकूल परिस्थितियों में ही व्यतीत होगा. जीवनसाथी से मन-मुटाव दूर होंगे, मधुर संबंध बनने के आसार हैं. लंबे समय से कोर्ट-कचहरी में चल रहे मुकदमे का फैसला आपके हक में जा सकता है.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें- Gochar 2023: अक्टूबर की इस तारीख को होगा साल का सबसे बड़ा गोचर, इन 3 राशियों को होगा बड़ा लाभ


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.