Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं ये दाल, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोरथ

Somwar Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता है. कहा जाता है कि आपकी किस्मत में जो लिखा है वो आपको जरूर मिलेगा. भोलेनाथ की पूजा करने से जो किस्मत में नहीं लिखा वो भी मिल जाात है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2024, 01:44 AM IST
  • भगावन शिव को कैसे करें प्रसन्न
  • शिवलिंग पर क्या चढ़ाना चाहिए
Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं ये दाल, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोरथ

नई दिल्ली Somwar Ke Upay: हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. भगवान शिव को भोले भी कहते हैं. कहा जाता है कि कि भगवान शिव पर इंसान जो भी अर्पित करता है वह उसे स्वीकार कर लेते हैं. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए आप शिवलिंग पर हरी मूंग दाल चढ़ाएं. मूंग दाल चढ़ाने से भगवान आपकी सारी मनोकामना को पूरी करेंगे. 

दूर होगी परेशानी 
सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा करने से सारी परेशानी दूर हो जाती है. अगर आपके काम नहीं बन रहे हैं कोई भी काम करते हैं लेकिन कोई ना कोई दिक्कत आ जाती है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर  मूंग दाल चढ़ाएं. शिवलिंग पर मूंग दाल चढ़ाने जीवन में चल रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. 

108 दाने 
भागवान शिव को प्रसन्न करने के लिए 108 दाने मूंग दाल के चढ़ाने चाहिए. 108 और भोलेनाथ का खास रिश्ता है. माना जाता है कि भगवान शिव को पाने के लिए मां पार्वती ने 108 जन्म लिए थे. 108 वें जन्म पर मां पार्वती और शिव जी मिले थे. ऐसे में 108 दाल के दाने चढ़ाने से भोलेनाथ आपकी मनोकामना को पूरा करेंगे. 

न करें ये गलती 
शिवलिंग पर मूंग दाल के टूकड़े नहीं चढ़ाने चाहिए, ऐसा करने से भगवान नाराज भी हो सकते हैं. शिवलिंग पर साबूत मूंग दाल  ही अर्पित करना चाहिए. शिवलिंग पर मूंग दाल चढ़ाने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है. 

दूध 

शिवलिंग पर मूंग दाल के अलावा कच्चा दूध भी अर्पित करना चाहिए. दूध अर्पित करने से आर्थिक तंगी की समस्या दूर होती है. कच्चा दूध चढ़ाने से कुंडली में चंद्रमा भी मजबूत होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः Meen Masik Rashifal: करियर से लेकर प्यार तक, जानें मीन के लिए कैसा रहेगा सितंबर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़