Surya Gochar 2023: सूर्य का मीन राशि में गोचर, आज से अगले 30 दिन इन लोगों पर भारी

Sun transit in Pisces: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रह जीवन और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है. यदि आपकी कुंडली में है तो आपमें नेतृत्व के गुण और दुनिया के सामने खुद को सक्षम दिखाने की इच्छा है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 15, 2023, 12:31 PM IST
  • मेष को स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं
  • गुस्से पर नियंत्रण रखें सिंह राशि के लोग
Surya Gochar 2023: सूर्य का मीन राशि में गोचर, आज से अगले 30 दिन इन लोगों पर भारी

Surya Gochar 2023 सूर्य ने 15 मार्च 2023 को सुबह 6 बजकर 13 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश किया है. मीन राशि में सूर्य के इस गोचर (Sun transit in Pisces) से सभी 12 राशियों (12 Zodiac Sign) पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ रहा है. किसी के लिए यह गोचर (Surya Gochar 2023 ) शुभ साबित होगा तो किसी के लिए परेशानियां खड़ी करने वाला साबित होगा

वैदिक ज्योतिष में सूर्य को व्यक्ति के मूलभूत गुणों का प्रतीक माना जाता है. सूर्य की ऊर्जा को प्रवाहित करने की क्षमता यह निर्धारित करती है कि कोई व्यक्ति तारे की तरह चमकेगा या जलकर राख हो जाएगा.सूर्य साहस, आत्मविश्वास और आशावाद का प्रतीक है. सूर्य के मीन में प्रवेश करने से किन मेष, सिंह, कन्या, धनु और मकर राशि के जातकों को सावधान रहना होगा.  

सूर्य के मीन राशि में गोचर का राशियों पर प्रभाव 

मेष राशि
सूर्य के मीन राशि में गोचर से  मेष राशि के जातकों का जीवनसाथी के साथ अहंकार और गलतफहमी के कारण टकराव या विवाद हो सकता है. इस दौरान बच्चों को भी स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं होने की आशंका है. आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. चिकित्सा पर धन खर्च करना पड़ सकता है.

सिंह राशि
सूर्य का यह गोचर सिंह राशि के जतकों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है. इस दौरान आपको खुद पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी. आंख, दिल और हड्डियों से संबंधित समस्याएं होने की आशंका है. अपनी वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें. ससुराल पक्ष से कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. इस दौरान जीवनसाथी के साथ अनावश्यक वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है. वहीं सूर्य देव गर्म प्रकृति के ग्रह होने के कारण वैवाहिक जीवन के लिए अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहे हैं. हाई बीपी और माइग्रेन आदि से ग्रस्त होने की संभावना दिख रही है. 

मकर राशि
सूर्य का यह गोचर मकर राशि के जातकों के लिए अधिक अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है. इस गोचर काल के दौरान अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में किसी से भी बात करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. इसके अलावा आपको अपने पिता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है. इस अवधि में आप छोटी दूरी की तीर्थ यात्रा की योजना बना सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Numerological 15 March 2023: कार्यक्षेत्र में आज शीर्ष पर रहेंगे मूलांक 3 वाले जातक, जन्मतिथि से जानें अपना भविष्यफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़