तीन ग्रहों के बुरे प्रभावों से अकेले बचाता है ये चमत्कारी रत्न, जानिए क्या है इसके फायदे

Lajward gemstone: लाजवर्त रत्न धारण करने से व्यक्ति की स्मरण शक्ति का विकास होता है. लाजवर्त रत्न धारण करने से शनि, राहु और केतु बलवान होते हैं और व्यक्ति को तीनों ग्रहों का शुभ फल प्राप्त होता है. इसका रंग गहरा नीला होता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 01:40 PM IST
  • बेहद चमत्कारी हे ये रत्न
  • जानिए क्या है इसके फायदे
तीन ग्रहों के बुरे प्रभावों से अकेले बचाता है ये चमत्कारी रत्न, जानिए क्या है इसके फायदे

Lajward gemstone ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का विशेष महत्व बताया गया है. रत्न की चमत्कारी शक्तियां पल भर में व्यक्ति की किस्मत को बदलने में की ताकत रखती हैं. हालंकि रत्नों का चयन बहुत ही सावधानी और विशेषज्ञों की सलाह पर ही करना फायदेमंद साबित हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी रत्न के बारे में बाताने जा रहे है, जो शनि, राहु और केतु के बुरे प्रभावों से बचा सकता है. 

क्या आप लाजवर्त रत्न की विशेषताओं के बारे में जानते हैं. यह रत्न धारण करने से व्यक्ति की स्मरण शक्ति का विकास होता है. लाजवर्त रत्न धारण करने से शनि, राहु और केतु बलवान होते हैं और व्यक्ति को तीनों ग्रहों का शुभ फल प्राप्त होता है. इसका रंग गहरा नीला होता है.  इस रत्न को धारण करने से पितृ दोष भी शांत होता है.

लाजवर्त धारण करने के लाभ

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि, मकर और कुंभ राशि के जातक लाजवर्त रत्न धारण कर सकते हैं. इस रत्न को धारण करने से मानसिक क्षमता का विकास होता है.
- शिक्षण कार्य से जुड़े व्यक्तियों के लिए यह रत्न उनकी क्षमताओं को बढ़ाता है, जिससे की वे अपना पूरा ध्यान अपने काम पर लगा सकें.
- इस रत्न के प्रयोग से व्यक्ति की एकाग्रता बढ़ती है और चीजों को याद रखने की आदत बनती है.
- पढ़ाई में कमजोर छात्रों के लिए यह रत्न किसी चमत्कार से कम नहीं है. इसे बुद्धि और ज्ञान को बढ़ाने वाला कारक माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Weekly Horoscope 30 to 05 February: इस हफ्ते सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़