मंगलवार विशेष: ये अचूक उपाय आपको बना देंगा धनवान, सभी समस्याओं से भी मिलेगा छुटकारा

Tuesday Special Remedies: मंगलवार का दिन अंजनीपुत्र हनुमान जी का है. हनुमान जी को सभी दुखों को दूर करने वाला कहा जाता है. अगर आप सच्चे मन से किसी चीज की प्रार्थना करते हैं, तो वह सब कुछ प्रदान करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2022, 11:32 AM IST
  • मंगलवार को हनुमान यंत्र स्थापित करें.
  • हनुमान यंत्र को हमेशा अपने पास रखें.
मंगलवार विशेष: ये अचूक उपाय आपको बना देंगा धनवान, सभी समस्याओं से भी मिलेगा छुटकारा

Special Tuesday Remedies हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. अगर आपकी कुण्डली में मंगल ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं है तो इस दिन संकट मोचन हनुमान जी की पूजा करके इसे शांत किया जा सकता है. अगर आपके जीवन में बार-बार परेशानियां आ रही हैं और स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है तो मंगलवार के दिन कुछ उपाय करके आप जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

मंगलवार का अचूक उपाय
- मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपने पूजा घर के पश्चिम दिशा में लाल कपड़ा बिछाकर चांदी या तांबे का हनुमान यंत्र स्थापित करें.
- स्थापित यंत्र के ठीक सामने घी का दीपक जलाएं.
- अब, आसन पर बैठें और 'ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट' मंत्र का पांच हजार बार जप करें.
- मंत्र का जाप करते हुए हवन कुंड में गाय के घी की आहुति दें.
- हवन पूरा होने के बाद यन्त्र को 21 बार हवन कुंड के ऊपर परिक्रमा करें, इसे अपने पूजा स्थान में रख दें और फिर इसे अपनी जेब में रख लें.
- इसके बाद हवन की भस्म को अपने माथे और गले पर लगाएं.
- इस अनुष्ठान के बाद हनुमान यंत्र की सिद्धि पूर्ण हो जाती है.

एक बार सिद्ध हो जाने के बाद हनुमान यंत्र को हमेशा अपने पास रखें, क्योंकि इससे न केवल आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा बल्कि धन और संपत्ति का आशीर्वाद भी मिलेगा. मंगलवार के इस विशेष उपाय को करने के बाद आपको जीवन भर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Moti Ratna: मोती पहनने से होते हैं ये चमत्कारी लाभ, जानिए कब और कैसे करें धारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़