Mangalwar ke upay: राहु-केतु के अशुभ प्रभाव को शुभ में बदलने के लिए करें ये काम, हनुमान जी हर संकट करेंगे दूर

Mangalwar Ke Upay मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान जी को समर्पित हैं. हनुमान जी की पूजा-पाठ करने से जीवन के कई संकट दूर होते हैं. आइए जानते हैं राहु-केतू के बुरे प्रभाव से बचने के उपाय   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2024, 02:44 AM IST
  • मंगलवार को करें यह अचूक उपाय
  • हनुमान जी दूर करेंगे सभी संकट
Mangalwar ke upay: राहु-केतु के अशुभ प्रभाव को शुभ में बदलने के लिए करें ये काम, हनुमान जी हर संकट करेंगे दूर

नई दिल्ली Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन भागवान हनुमान जी का माना जाता है. हनुमान जी की पूजा करने से सभी संकटों से मुक्ति मिल जाती है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार हनुमान जी के स्मरण मात्र से ही सभी तरह के रोग और दोष  खत्म हो जाते हैं. ज्योतिष में बताया गया है कि मात्र सुंदरकांड के पाठ करने से ही कई समस्याओं से निजात पाया जा सकता है. 

सुंदरकांड पाठ 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोस्वामी तुलसीदास रचित रामचरितमानस के सुंदरकांड का पाठ करने से जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या हल हो जाती है. सुंदरकांड का पाठ करने से  बजरंग बली शीघ्र प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति को शुभ फल देते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सुंदरकांड पाठ करना ही बल्कि सुनने से भी कई समस्या दूर होती है. 

राहु-केतु के लिए उपाय 
हर मंगलवार सुबह हनुमान मंदिर में या फिर घर में ही हनुमान जी की तस्वीर के सामने सुंदरकांड का पाठ करने से शनि, मंगल और राहु-केतु जैसे पाप ग्रहों के प्रभाव से छुटकारा मिलता है.  

धन 
रोजाना सुंदरकांड का पाठ करने जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं होती है बल्कि सुंदरकांड का पाठ करने से आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनी रहती है. सुंदरकांड पाठ करने से दुर्भाग्य हमेशा के लिए दूर हो जाता है और घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

शत्रु 
अगर आपके शत्रु आपको परेशान कर रहे हैं तो आप सुंदरकांड का पाठ कर सकते हैं. सुंदरकांड का पाठ करने से शत्रु आलसी और निराश हो जाते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

 

इसे भी पढ़ें:  Janmashtami 2024: इन चीजों को खाने से टूट सकता है जन्माष्टमी का व्रत, जानें उपवास में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़