महबूबा को राष्ट्रध्वज से बेवफाई मंहगी पड़ेगी! जानिए कैसे?

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को भारत और भारतीय झंडे से भी परेशानी है, अब उनकी इस परेशानी का इलाज दिल्ली हाई कोर्ट में होगा..

महबूबा को राष्ट्रध्वज से बेवफाई मंहगी पड़ेगी! जानिए कैसे?

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने बार-बार भारत के खिलाफ अपनी ज़हरीली जुबान से आग उगला. कभी तिरंगे से महबूबा की परेशानी, तो कभी भारत के खिलाफ और पाकिस्तान के हित में अपनी आवाज बुलंद करके महबूबा ने अपनी असलियत पूरी दुनिया के सामने पेश कर दी है.

महबूबा के खिलाफ HC में याचिका

तिरंगा न उठाने को लेकर विवादित बयान देने वाली जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती के खिलाफ दिल्ली HC में याचिका दायर हो गई है. महबूबा मुफ्ती बार-बार जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू करने की मांग कर रही हैं. अपने इस नापाक ख्वाब को पूरा करने के लिए उन्होंने तिरंगे के खिलाफ तक अपमानजनक टिप्पणी कर दी.

वकील विनीत जिंदल ने याचिका में कहा है कि महबूबा मुफ्ती का बयान राष्ट्रध्वज का अपमान करने वाला है. कोर्ट दिल्ली पुलिस को निर्देश दे कि महबूबा मुफ्ती के खिलाफ नेशनल ऑनर एक्ट और  धारा 121, 153, 153 A, 295, 298, 504, 505 के तहत FIR दर्ज करें.

जब महबूबा ने कर दिया तिरंगे का अपमान

बीते 23 अक्टूबर को महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि जब तक केंद्र सरकार हमारे हक (370) को वापस नहीं करते हैं, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है. उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में 370 को बहाल करने तक मेरा संघर्ष खत्म नहीं होगा.

दरअसल, मुफ्ती ने 370 को वापस लाने का ऐलान किया और साथ ही प्रेस वार्ता में कई मुद्दों पर बात की थी. महबूबा मुफ्ती ने 23 अक्टूबर को लंबे समय के बाद मीडिया के सामने आई थीं. इस दौरान उनकी की गई टिप्पणी को देशद्रोही करार दिया जा रहा है. महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि, जिस वक्त हमारा ये झंडा वापस आएगा, हम उस (तिरंगा) झंडे को भी उठा लेंगे. मगर जब तक हमारा अपना झंडा, जिसे डाकुओं ने डाके में ले लिया है, तब तक हम किसी और झंडे को हाथ में नहीं उठाएंगे. वो झंडा हमारे आईन का हिस्सा है, हमारा झंडा तो ये है. उस झंडे से हमारा रिश्ता इस झंडे ने बनाया है.

Mehbooba Mufti की देश विरोधी टिप्पणी, हमारा झंडा वापस न होने तक नहीं उठाएंगे तिरंगा

महबूबा की करतूत की सूची बड़ी लंबी है. हाल ही में उन्होंने अपनी जुबान से ज़हरीली बयानबाजी करने वाली महबूबा मुफ्ती ने इशारों-इशारों में भारत को बड़ी धमकी दे दी थी. महबूबा ने कहा कि उन्होंने ऐसा माहौल बनाया है, लेकिन जब प्रेशर कुकर में विस्फोट होता है तो यह पूरे घर को जला देता है. एक समय आएगा जब सरकार हाथ जोड़कर लोगों के सामने खड़ी होगी.

भारत की "बेवफा महबूबा" की ज़हरीली जुबान पर ताला कब?

इसके अलावा पाकिस्तान के लिए भी महबूबा मुफ्ती ने काफी वफादारी का परिचय दिया. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का दर्द कई बार पाकिस्तान के लिए छलक चुका है. हाल ही में उन्होंने कहा था कि "अपनी राजनीतिक मजबूरियों से उठकर भारत और पाकिस्तान संवाद की पहल करें.."

पाकिस्तान के लिए फिर छलका महबूबा मुफ्ती का दर्द, 5 तीखे सवाल

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234