लखनऊ: बाहुबली नेता और कई हत्या, लूटपाट और दंगे जैसे संगीन आरोपों में संलिप्त रहे माफिया मुख्तार अंसारी पर योगी आदित्यनाथ सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है. कल प्रशासन ने लखनऊ में उसका अवैध महान ढहा दिया था. आज उसके और दो बेटों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्तार अंसारी और उसके बेटों पर FIR


उल्लेखनीय है कि लखनऊ प्रशासन ने माफिया मुख्तार अंसारी के डालीबाग स्थित आलीशान आशियाने को ढहा दिया था. वहीं आज सरकार ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मुख्तार अंसारी उसके दो बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ नया मामला दर्ज कराया है. अहम बात ये है कि कल अंसारी की बिल्डिंग गिराने में हुए खर्च की भरपाई भी आरोपियों से कराने का फैसला लिया गया है.


क्लिक करें- 10 सितंबर को राफेल भारतीय वायुसेना में होगा शामिल, फ्रांस के रक्षामंत्री आमंत्रित


संपत्ति बचाने के लिए हेरा फेरी  करने का आरोप


आपको बता दें कि लेखपाल जियामऊ सुरजन लाल की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई. अंसारी पर डालीबाग स्थित निषक्रांत संपत्ति पर हेरा-फेरी कर कब्जा करने का आरोप है. दस्तावेजों की जांच के बाद कब्जा की गई जमीन निषक्रांत संपत्ति में दर्ज हुई. जमीनों की खतौनी गायब कर निष्करान्त संपत्ति पर मुख्तार अंसारी और लड़कों द्वारा कब्जा करने के आरोप पर एफआईआर दर्ज की गई है.


क्लिक करें- जम्मू कश्मीर: शोपियां में मारे गए दो आतंकी, सुरक्षाबलों और आतंकियों में एनकाउंटर जारी


तोड़ा जा चुका है माफिया का आलीशान घर


मुख्तार अंसारी और उसके गैंग के खिलाफ उत्तरप्रदेश सरकार कठोर कार्रवाई कर रही है.  20 से ज्यादा जेसीबी मशीन और दर्जनों डंफर की मदद से इस अवैध निर्माण को ढहाया गया था. इस काम को अंजाम देने के लिए करीब 250 पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए थे. वहीं जिन अधिकारियों की मदद से ये अवैध निर्माण हुआ था उन पर भी अब यूपी सरकार सख्त कार्रवाई करेगी.