नई दिल्ली: पाकिस्तान के भेजे हुए तीन खालिस्तानी आतंकियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट(KLF) के इन तीनो आतंकियों को उत्तर भारतीय नेताओं की हत्या करने का आदेश दिया गया था. 
पाकिस्तान की साजिश का खुलासा
भारतीय नेताओं की हत्या का आदेश पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के लीडर को दिया था. जिसके तहत उत्तरी भारत में बड़े पैमाने पर टारगेट किलिंग करने की साजिश थी. जिसमें कई नेता निशाने पर थे. 
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश को बेनक़ाब किया. गिरफ्तार आतंकियों के नाम महिंदरपाल सिंह, गुरतेज सिंह और लवप्रीत सिंह हैं. पुलिस ने इनके पास से तीन पिस्टल और सात जिंदा कारतूस भी बरामद किए है. 

उत्तरी भारत को दहलाने की ISI की इस साज़िश का सूत्रधार पाकिस्तान स्थित गोपाल सिंह चावला है.
हाफिज सईद का करीबी है चावला
भारत में आतंक फैलाने का जिम्मा पाकिस्तान की बदनाम खुफिया संस्था आईएसआई ने खालिस्तानी गुरतेज सिंह, अब्दुल्ला और सिख फॉर जस्टिस के अवतार सिंह पन्नू  को सौंपा था. ये सभी लोग गोपाल चावला के संपर्क में थे. गोपाल चावला आतंकी हाफ़िज़ सईद का करीबी है. 

भारत को दहलाने की पूरी साजिश थी तैयार 
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक 'इन तीनो को खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के एक लीडर ने नार्थ इंडिया में टारगेट किलिंग करने का आदेश दिया था. 
इन तीनो को जो आदेश मिला था उसके मुताबिक ये लोग पहले तो छोटे बिज़नेस मैन से एक्सटॉर्शन के तौर पर 10 लाख वसूलने की तैयारी में थे जिससे कि उस पैसों से ज्यादा से ज्यादा हथियार खरीद सके. उसके बाद शिव सेना के एक लोकल लीडर समेत कई सारे लोगों की टारगेट किलिंग की जा सके, गिरफ्तार गुरतेज सिंह पाकिस्तान में रह रहे गोपाल चावला का करीबी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


काफी दिनों से चल रही है साजिश
पाकिस्तान काफी दिनों से पंजाब में आतंकवाद फैलाने की साजिश रच रहा है. खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के लीडर विदेशों में बैठ कर सोशल मीडिया के जरिये पंजाब के नौजवानों को उकसा रहे है कि वो जस्टिस फ़ॉर पंजाब या दूसरे बैन संगठनों को दोबारा से पंजाब में खड़ा करें. स्पेशल सेल अब इनसे पूछताछ करके ये पता लगाना चाहती है कि ओर इनके कितने साथी है जो दिल्ली या आस पास के राज्यों में बैठ कर देश को दहलाने की साजिश में लगे हुए हैं. 


ये भी पढें--पाकिस्तान की साजिश: करतारपुर कॉरिडोर अचानक खोलने का फैसला