कांग्रेस छोड़ टीएमसी में गए नेताओं की होगी वापसी, नेता ने बताया पार्टी का प्लान

कांग्रेस नेता बोले, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भारतीय जनता पार्टी की स्पष्ट रूप से बी टीम है. आपने देखा कि टीएमसी के नेता अभिषेक बनर्जी पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई बंद हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2021, 12:37 PM IST
  • दावा, कांग्रेस नेताओं को वापस लाने का पूरा प्रयास करेगी
  • मणिपुर और मेघालय में पार्टी के कुछ नेता आना चाहते हैं
कांग्रेस छोड़ टीएमसी में गए नेताओं की होगी वापसी, नेता ने बताया पार्टी का प्लान

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर में कांग्रेस छोड़कर लगातार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो रहे विधायकों और नेताओं को कांग्रेस पार्टी में वापसी कराएगी. पूर्वोत्तर प्रभारी अजय कुमार ने दावा किया है कि बीजेपी और टीएमसी के प्रति पूर्वोत्तर के लोगों में काफी नाराजगी है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सिक्किम, नागालैंड और त्रिपुरा के प्रभारी डॉ. अजय कुमार जो पहले झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं, उन्होंने कुछ समय आम आदमी पार्टी में जाने के बाद कांग्रेस में वापसी की थी. इसके बाद पार्टी ने उन्हें पूर्वोत्तर का प्रभारी नियुक्त कर दिया था. 

टीएमसी को बताया भाजपा की बी टीम 
डॉ. अजय कुमार ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भारतीय जनता पार्टी की स्पष्ट रूप से बी टीम है. आपने देखा कि टीएमसी के नेता अभिषेक बनर्जी पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई बंद हो गई है. यह सेटिंग है टीएमसी और आम आदमी पार्टी की बीजेपी से इस देश की जनता को यह बात समझ में आ जानी चाहिए. टीएमसी को पैसे कहां से मिलने प्रशांत किशोर जो कि राजनीतिक रणनीतिकार है, उनको पैसे कहां से मिल रहे हैं. इससे पहले भी किया था और आज भी प्रधानमंत्री मोदी के लिए बीजेपी की साठगांठ बाकी पार्टियों से कराने के लिए प्रशांत किशोर काम कर रहें हैं. यह पूरे देश के साथ-साथ गोवा के लोगों को भी समझ में आ रहा है हाल ही में बीजेपी के गोवा से एक विधायक कांग्रेस में शामिल हुआ है.

यह भी पढ़िए- जानें समाजवादी इत्र, उसे बनाने वाले पीयूष जैन और टैक्स रेड के बारे में सब कुछ

बोले, लोग कांग्रेस में वापस आना चाहते हैं
डॉ. अजय कुमार ने कहा कि काफी लोग वापस आ रहे हैं. मैं इसी महीने 27-28 तारीख को त्रिपुरा दौरे पर रहूंगा. उस समय हमारा पूरा प्रयास होगा कि जो लोग कांग्रेस पार्टी छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए थे, वह पार्टी में वापसी करें. नागालैंड में कांग्रेस के किसी विधायक ने पार्टी नहीं छोड़ी लेकिन बाकी प्रदेश जैसे कि मणिपुर और मेघालय में पार्टी के कुछ नेता और विधायक कांग्रेस में वापस आना चाहते हैं. हम इसके लिए पूरा प्रयास करेंगे. हमारा केवल यही कहना है कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी जनता के हित में काम नहीं कर रही हैं.

गोवा पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गोवा में जानबूझकर सोच समझकर बीजेपी ने टीएमसी को चुनावी मैदान में उतारा है, लेकिन मुझे लगता है कि गोवा की जनता कितनी नासमझ नहीं है. पब्लिक को समझ में आ रहा है कि किस तरीके से प्रशांत किशोर पहले प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के लिए काम करते रहे थे, और आज टीएमसी के लिए भी यही काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़िए- ओमिक्रॉन की आहट: यूपी में नाइट कर्फ्यू लगा, जानें 7 बड़े दिशा-निर्देश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़