Congress List: कांग्रेस ने भूपेश बघेल को उतारा, क्या अगली लिस्ट में ये पूर्व CM भी पाएंगे टिकट?

Congress List Bhupesh Baghel: कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है, इसमें 39 नामों का ऐलान किया गया है. छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल को भी टिकट दी गई है. 

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Mar 8, 2024, 08:19 PM IST
  • बघेल को राजनंदगांव से टिकट दी
  • बाकी नेताओं पर भी बढ़ेगा दबाव
Congress List: कांग्रेस ने भूपेश बघेल को उतारा, क्या अगली लिस्ट में ये पूर्व CM भी पाएंगे टिकट?

नई दिल्ली: Congress List Bhupesh Baghel: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 39 नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनंदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. अब चर्चा होने लगी है कि पार्टी कई दिग्गजों को चुनाव में उतार सकती है. प्रदेश स्तर पर पार्टी के जो बड़े नेता हैं, उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है. 

इन दिग्गजों पर बढ़ेगा दबाव?
पूर्व CM भूपेश बघेल को टिकट देने के बाद कई राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्रियों पर चुनाव लड़ने का दबाव बढ़ेगा. प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं को भी बघेल का उदाहरण देकर चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है. 

1. अशोक गहलोत: राजस्थान के पूर्व CM अशोक गहलोत लोकसभा चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे. बेटे वैभव गहलोत जालौर-सिरोही सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. पार्टी गहलोत को उनके गृह क्षेत्र जोधपुर से चुनाव लड़ने के लिए कह सकती है. 

2. दिग्विजय सिंह: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं. वे 2019 में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के सामने भोपाल से चुनाव हार गए थे. पार्टी इन्हें फिर से इस सीट से उतार सकती है. 

3. कमलनाथ :मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ विधायक हैं. उनके बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद हैं. लेकिन कांग्रेस कमलनाथ को भी चुनाव में उतरने के निर्देश दे सकती है. 

4. भूप‍िंदर सिंह हुड्डा: हरियाणा के पूर्व CM और वर्तमान में विधानसभा के नेता विपक्ष भूप‍िंदर सिंह हुड्डा 2019 में लोकसभा चुनाव हार गए थे. इस बार पार्टी फिर से उन पर दांव खेल सकती है. उनके बेटे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा रोहतक से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं.

ये भी पढ़ें- Andhra Pradesh: BJP, TDP और जनसेना के बीच होगा गठबंधन, जानें किसके हिस्से कितनी सीटें?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़