नई दिल्ली: Haryana New Cabinet Possible Faces:हरियाणा में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है. सूबे में नई सरकार बनाने की कवायद भी शुरू हो गई है. 17 अक्टूबर को प्रदेश में नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. नायब सिंह सैनी दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नायब सिंह सैनी के साथ कई विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. अभी से मंत्रिपरिषद को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाह, नड्डा और खट्टर से हुई सैनी की चर्चा
नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की थी.नई कैबिनेट के गठन के लिए सैनी ने गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के पूर्व CM और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर से चर्चा की है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के अलावा, 13 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं.


इनको मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह
कैबिनेट मंत्री की रेस में ये विधायक: राव नरबीर सिंह, सावित्री जिंदल, मूलचंद शर्मा, आरती राव, कृष्ण पवार और विपुल गोयल
राज्य मंत्री की रेस में ये विधायक: डॉ. अरविंद शर्मा, कृष्ण मिड्डा, श्याम सिंह राणा, डॉ कृष्ण कुमार, सुनील सांगवान और महिपाल ढांडा
डिप्टी स्पीकर की रेस में ये विधायक: हरविंद्र कल्याण और रणबीर गंगवा 
 
अनिल विज को लेकर क्या चर्चा है?
भाजपा की प्रदेश सरकार में मंत्री रहे अनिल विज ने अंबाला कैंट से जीत दर्ज की है. उन्हें सरकार में महत्वपूर्ण विभाग का मंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा चर्चा है कि उनकी वरिष्ठता को देखते हुए उन्हें विधानसभा के स्पीकर का पद भी दिया जा सकता है. बता दें कि अनिल विज लगातार मुख्यमंत्री पद पर अपना दावा कर रहे हैं. हालांकि, वे साथ में ये भी कह रहे हैं कि वे तभी CM बनने के इच्छुक हैं, जब पार्टी हाईकमान चाहेगा. उन्होंने कहा कि यदि मैं CM बनता हूं तो हरियाणा को देश में नंबर 1 प्रदेश बनाकर दिखाऊंगा. 


ये भी पढ़ें- Rao Inderjit Singh: हरियाणा में खुद 'सरकार' बनना चाह रहे 'राव साहब', भाजपा में CM पद पर होगी रार?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.