Lakhimpur Kheri: किसानों में गुस्से का चुनाव पर नहीं दिखा असर, आठों सीटें जीती भाजपा

लखीमपुर की सभी 8 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है. तिकुनियां हत्याकांड के बाद चर्चा में आई निघासन सीट पर भाजपा उम्मीदवार शंशाक वर्मा ने जीत हासिल की है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2022, 07:04 PM IST
  • चुनाव में नहीं दिखा किसानों के रोष का असर
  • चुनाव में इन उम्मीदवारों को मिली जीत
Lakhimpur Kheri: किसानों में गुस्से का चुनाव पर नहीं दिखा असर, आठों सीटें जीती भाजपा

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर की सभी 8 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है. शुरूआती रुझानों में ही भाजपा ने 8 में से 6 सीटों पर बढ़त बना ली थी, उस दौरान मोहम्मदी से भाजपा प्रत्याशी लोकेंद्र प्रताप सिंह और पलिया से भाजपा प्रत्याशी रोमी साहनी कुछ मतों से पीछे चल रहे थे. अब कई राउंड पूरे होने के बाद भाजपा ने सभी 8 सीटों पर जीत का परचम लहरा दिया है. 

इन उम्मीदवारों को मिली जीत

2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 7 उम्मीदवारों को फिर से मैदान में उतारा था, जिन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. धौराहरा सीट पर बाला प्रसाद अवस्थी के सपा में शामिल होने के बाद भाजपा ने विनोद शंकर अवस्थी को उम्मीदवार बनाया. इस सीट पर भी भाजपा ने अच्छे अंतर से जीत दर्ज की है. 

जिन सीटों की चर्चा सबसे ज्यादा अधिक थी, वे हैं पलिया और निघासन. तिकुनियां हत्याकांड के बाद चर्चा में आई निघासन सीट पर भाजपा उम्मीदवार शंशाक वर्मा ने जीत हासिल की है. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा पर किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगा है, वे इस मामले में मुख्य आरोपी हैं. 

पलिया सीट, जो कि एक किसान बाहुल्य क्षेत्र है. इस सीट पर भाजपा के लिए जीत की राह कठिन नजर आ रही थी, लेकिन भाजपा प्रत्याशी रोमी सहनी ने सपा प्रत्याशी को भारी मतों से हराकर सभी को चौंका दिया.

लखीमपुर सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी योगेश वर्मा ने अच्छे अंतर से जीत हासिल की है. उन्होंने सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा 'मधुर' को शिकस्त दी है. 

कस्ता सीट पर भाजपा प्रत्याशी सौरभ सिंह सोनू ने सपा प्रत्याशी सुनील लाला को भारी मतों से शिकस्त दी. 

श्री नगर सीट पर भाजपा प्रत्याशी मंजू त्यागी ने सपा के रामसरन को अच्छे वोटों के अंतर से हरा दिया है. 

गोला गोकरण नाथ सीट पर भाजपा प्रत्याशी अरविन्द गिरी ने सपा प्रत्याशी विनय तिवारी को भारी मतों के अंतर से शिकस्त दी है. 

मोहम्मदी सीट पर भाजपा के लोकेंद्र प्रताप सिंह ने सपा प्रत्याशी दाऊद अहमद को कुछ मतों के अंतर से हरा दिया है. 

चुनाव में नहीं दिखा किसानों के रोष का असर

तिकुनियां हत्याकांड में कई किसानों को गाड़ी से कुचलने के मामले में पूरे देशभर में किसानों के बीच उबाल देखने को मिला था. कई किसान संघटनों ने लखीमपुर में भाजपा को वोट न देने की अपील भी की. 

इस हत्याकांड में केंद्रीय मंत्री के बेटे का नाम शामिल होने के कारण किसानों के बीच भाजपा के प्रति भारी गुस्सा भी था, पर इस गुस्से का असर चुनाव में नहीं दिखाई पड़ा. किसान बाहुल्य क्षेत्र निघासन और पलिया में भाजपा ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है. 

यह भी पढ़िए: आईपीएस की नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, इस सीट से जीते चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़