Lok Sabha Election 2024: क्या गुरुदासपुर से चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह? जानें अटकलों पर क्या रहा रिएक्शन

Lok Sabha Election 2024: हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई भाजपा की CEC मीटिंग के बाद ये कयास लगाए जाने लगे कि एक बार फिर BJP कई सेलिब्रिटीज को चुनावी मैदान में उतार सकती है. इनमें टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज का नाम भी शामिल था. कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी उन्हें गुरुदासपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है. हालांकि, अपने चुनाव लड़ने की अटकलों पर युवराज सिंह की सफाई आ गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 2, 2024, 07:10 AM IST
  • 100 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती हैं BJP
  • गुरुदासपुर से सनी देओल हैं सांसद
Lok Sabha Election 2024: क्या गुरुदासपुर से चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह? जानें अटकलों पर क्या रहा रिएक्शन

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई भाजपा की CEC मीटिंग के बाद ये कयास लगाए जाने लगे कि एक बार फिर BJP कई सेलिब्रिटीज को चुनावी मैदान में उतार सकती है. इनमें टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज का नाम भी शामिल था. कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी उन्हें गुरुदासपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है. हालांकि, अपने चुनाव लड़ने की अटकलों पर युवराज सिंह की सफाई आ गई है. 

गुरुदासपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे युवराज सिंह
युवराज सिंह ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि वे गुरुदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. इस बात की जानकारी युवी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दी है. उन्होंने मीडिया में चल रही कयासों को खारिज करते हुए लिखा, ‘मेरा जुनून लोगों को अपनी क्षमता के मुताबिक सपोर्ट करना और उनकी मदद करना है और मैं अपने फाउंडेशन यूवीकैन के माध्यम से ऐसा करना जारी रखूंगा.’

100 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती हैं BJP 
बता दें कि हाल ही में भाजपा की CEC मीटिंग के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि BJP एक से दो दिनों में 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस लिस्ट में उन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी, जहां बीजेपी मजबूत स्थिति में है. इन्हीं सीटों में से एक है गुरुदासपुर. कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी इस सीट से पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को मौका दे सकती है, लेकिन युवराज सिंह ने खुद इन खबरों का खंडन कर दिया है. 

गुरुदासपुर से सनी देओल हैं सांसद 
गौरतलब है कि गुरुदासपुर लोकसभा सीट पर हमेशा से सेलिब्रिटी अपनी किस्मत आजमाते रहे हैं. इस सीट से उन्हें सफलता भी मिली है. मौजूदा समय में इस सीट पर अभिनेता सनी देओल सांसद हैं. सनी देओल से पहले विनोद खन्ना भी इस सीट से सांसद रह चुके हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने विनोद खन्ना के बाद सनी देओल को इस सीट से उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने जीत भी हासिल की थी. 

ये भी पढ़ेंः BJP किन सेलिब्रिटीज को दे सकती है टिकट, कहां से चुनाव लड़ सकते हैं अक्षय कुमार?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़