'मुस्लिम आरक्षण' पर PM का निशाना, कहा-कर्नाटक मॉडल पूरे देश में नहीं लागू होने दूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के श्रावस्ती में विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि वह आरक्षण के मामले में कर्नाटक का मॉडल पूरे देश में नहीं लागू होने देंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2024, 06:28 PM IST
  • प्रधानमंत्री मोदी ने साधा निशाना.
  • कहा- नहीं लागू होने देंगे कर्नाटक मॉडल.
'मुस्लिम आरक्षण' पर PM का निशाना, कहा-कर्नाटक मॉडल पूरे देश में नहीं लागू होने दूंगा

श्रावस्ती. लोकसभा चुनाव में पांच चरण का मतदान बीतने के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तेज हो गया है. इसी क्रम में पीएम मोदी ने बुधवार को यूपी की श्रावस्ती लोकसभा सीट पर विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आरक्षण छीनने का कर्नाटक मॉडल देश में लागू नहीं होने देंगे. पीएम ने कहा-वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है. मैं आपको गारंटी देता हूं, आरक्षण छीनने का कर्नाटक मॉडल देश में लागू नहीं होने दूंगा. 

'मैं किसी शाही खानदान से ताल्लुक नहीं रखता'
प्रधानमंत्री ने एक चुनावी सभा में यह भी कहा कि वह किसी शाही खानदान से ताल्लुक नहीं रखते बल्कि एक गरीब मां के बेटे हैं. पीएम ने कहा-मुझे किसी के लिए कुछ कमाना नहीं है, लेकिन मैं अपने देश को इतना मजबूत बनाना चाहता ​हूं कि परिवारवादी पार्टियां फिर से देश को बदहाल न कर सकें. रैली का जनसैलाब और उत्साह साफ-साफ बता रहा है कि सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है. पूरा देश एक ही बात कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार.

अखिलेश और राहुल गांधी पर साधा निशाना
अखिलेश और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'दो शहजादे' कहा. पीएम ने कहा- देश को आगे कैसे ले जाएंगे, विकास का विजन क्या है, अर्थव्यवस्था को लेकर क्या प्लान है? 'दोनों शहजादों' ने एक बार भी भरोसेमंद बात नहीं कही. जिन लोगों ने 60 साल तक कुछ नहीं किया. वे मोदी को रोकने के लिए एक हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में दो लड़कों की जोड़ी फिर से लॉन्च हुई है. वही पुरानी फ्लॉप फिल्म, वही पुराने किरदार, वही पुराने डायलॉग. पूरा चुनाव खत्म होने को है, लेकिन एक भी नई बात इन लोगों के मुंह से आपने सुनी क्या? इंडी गठबंधन में कैंसर से बुरी बीमारियां हैं जो फैलते-फैलते पूरे हिंदुस्तान को तबाह कर दें. ये घोर सांप्रदायिक हैं. ये घोर जातिवादी हैं. ये घोर परिवारवादी हैं.

श्रावस्ती के विकास पर बोले पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने चार करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए, अब सपा कांग्रेस वाले सब पलटने का निर्णय कर चुके हैं, मतलब इन चार करोड़ घरों की चाबी आपसे ले लेंगे, मकान छीन लेंगे और अपने वोट बैंक को दे देंगे. कांग्रेस आई तो वे कानून बदलकर भ्रष्टाचारियों को बचाएंगे. श्रावस्ती इतनी ऐतिहासिक और पौराणिक जगह है, जहां पूरे देश से पर्यटक आना चाहते हैं. पहले इतने समय सपा-बसपा-कांग्रेस की सरकारें रहीं, लेकिन किसी ने श्रावस्ती के विकास के बारे में नहीं सोचा. उन्हें न श्रावस्ती के विकास की चिंता थी, न देश के विरासत की फिक्र। हमारी सरकार श्रावस्ती को देश के नक्शे पर अलग पहचान देने के लिए काम कर रही है.

यह भी पढ़ें: BJP ने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को पार्टी से किया बाहर, ये एक सीट बनी वजह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़