कांग्रेस के 5 दिग्गज इन सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव, अमेठी में हो सकता है जबरदस्त मुकाबला

लोकसभा चुनाव करीब हैं, कांग्रेस पार्टी ने अपनी रणनीति बनना शुरू कर दिया है. आइए, जानते हैं कि कांग्रेस के दिग्गज नेता कहां से चुनावी ताल ठोक सकते हैं.

लोकसभा चुनाव करीब हैं, कांग्रेस पार्टी ने अपनी रणनीति बनना शुरू कर दिया है. आइए, जानते हैं कि कांग्रेस के दिग्गज नेता कहां से चुनावी ताल ठोक सकते हैं.

1 /5

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ती हैं तो वो तेलंगाना की मेढ़क सीट से नामांकन दाखिल कर सकती हैं. यहां से पूर्व PM इंदिरा गांधी भी चुनाव लड़ चुकी हैं. यह कांग्रेस की सेफ सीट मानी जाती है. हालांकि, कयास ये भी हैं कि सोनिया बढ़ती उम्र को देखते हुए चुनावी राजनीति से सन्यास भी ले सकती हैं.

2 /5

शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद हैं. वो पहले ही कह चुके हैं कि मैं इस बार का चुनाव आखिरी चुनाव की तरह लडूंगा. केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से शशि थरूर का नाम करीब-करीब तय माना जा रहा है.

3 /5

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर संशय है कि वो फिर से अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं. हालांकि, चर्चा है कि राहुल गांधी फिर से केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. यदि राहुल अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो स्मृति ईरानी और उनके बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है.

4 /5

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लेकर चर्चा है कि वो अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं. यदि प्रियंका इस बार का लोकसभा चुनाव लड़ती हैं तो यह चुनावी राजनीति में उनका पहला कदम होगा. इससे पहले उन्होंने कहीं से चुनाव नहीं लड़ा है.

5 /5

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे गुलबर्गा से साल 2019 में लोकसभा चुनाव हारे थे. उन्होंने अपने करियर में पहली बार हार देखी थी. कर्नाटक की गुलबर्गा सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. लेकिन खड़गे यहां चुनाव हार गए. इस बार भी खड़गे यहां से ताल ठोक सकते हैं. मुमकिन है कि बढ़ती उम्र को देखते हुए पार्टी उन्हें फिर से राज्यसभा भेज दे.