कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर जोरदार घमासान शुरू हो चुका है. एक तरफ ममता दीदी ने भाजपा के खिलाफ अपना सबसे बड़ा दाव खेला है, तो वहीं दीदी के गुंडों ने हिंसा को हथियार बनाने का संकल्प ले लिया है. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.


दीदी के गुंडों की पत्थरबाजी!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ कोलकाता में टीएमसी (TMC) से बीजेपी में आए शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) रोड शो कर रहे थे. तभी टीएमसी का झंडा हाथ में लिये कुछ लोगों ने बीजेपी के रोड शो पर पथराव किया. पथराव करने के बाद बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ताओं ने भी जवाब में पत्थर फेंके. जिसके बाद टीएमसी के कार्यकर्ता वहां से भाग गये.


इसे भी पढ़ें- BJP के संपर्क में 41 TMC विधायक, कैलाश विजयवर्गीय का दावा


बीजेपी पर पथराव की ये पहली घटना नहीं है, जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे है बीजेपी और टीएमसी के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. इसे आप शुवेंदु अधिकारी की ममता के गढ़ यानी साउथ कोलकाता में टीएमसी को चुनौती मान सकते हैं.


बीजेपी के नहले पर दीदी का दहला?


वहीं आज ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी रैली की, उन्होंने बीजेपी का इक्का माने जा रहे शुवेंदु अधिकारी के गढ़ में यानी नंदीग्राम (Nandigram) में हुंकार भरी. इसे आप नंदीग्राम में ममता बनर्जी का शक्ति प्रदर्शन भी कह सकते हैं, उन्होंने बड़ा ऐलान किया कि इस बार वो नंदीग्राम से भी चुनाव लड़ेंगी यानी इस बार नंदीग्राम में ममता VS शुवेंदु के बीच चुनावी टक्कर होगी.



ममता ने आज क्या बोला?


पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं इस बार नंदीग्राम से भी चुनाव लड़ूंगी. किसी के इधर उधर होने से चिंता ना करें. बीजेपी वॉशिंग पाउडर, टीएमसी काला. बीजेपी के वाशिंग मशीन में सफेद है. BJP में शामिल होने के बाद सब साफ?'


इसे भी पढ़ें- Vaccine Politics: दीदी ने चला सियासी दांव, मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान


दीदी पर प्रहार करते हुए कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि 'भवानीपुर में अपनी हार सुनिश्चित मान ममता बनर्जी ने आज नंदीग्राम में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है, दीदी 294 में से किसी से भी लड़ लो. पीसी और भाइपो की हर सीट पर हार सुनिश्चित है. काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती, आपके और आपकी सरकार के भ्रष्टाचार का घड़ा भर चुका है.'



ममता दीदी ने इससे ये भी कहा था कि 'कुछ लोग इधर-उधर कर रहे हैं, चिंता की कोई बात नहीं है. आंदोलन को अनुशासित रखें, TMC से लड़ना आसान नहीं है. आप आजाद हो, आपका जहां मन करे वहां जाएं. राजनीति में तीन तरह के लोग होते हैं लोभी, भोगी और त्यागी. त्यागी- वफादार जो कभी हमारा, साथ नहीं छोड़ेगा. लोभी- कुछ लोग इतने अमीर होते हैं कि उन्हें अपने हत्यारों की रक्षा करनी होती है.'


बंगाल में शिवसेना लड़ेगी चुनाव!


शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि 'उद्धव ठाकरे जी ने कहा है कि हम बंगाल चुनाव लड़ सकते हैं. हम किसी को हराने या मदद करने प. बंगाल में नहीं जा रहे हैं. हम अपनी पार्टी का विस्तार करने बंगाल जा रहे हैं.'


इस बीच ममता पर यूपी के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला (Anand Swaroop Shukla) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बांग्लादेशी हैं, बांग्लादेशियों को बसाने का काम किया. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि 'ममता दीदी ने बंगाल का जमकर नुकसान किया है, वो बहुत अच्छे से जानती हैं कि उनकी विदाई का जो बैंड बाजा है वो बहुत सम्मान के साथ नहीं बज रहा है. उन्होंने जो कुछ भी बोया है, उसे काटने का टाइम आ गया है.' इस बीच एक और बड़ा सवाल है कि क्या बंगाल में इस बार वॉशिंग पाउडर BJP बनाम तोलेबाज TMC?


इसे भी पढ़ें- West Bengal: ममता बनर्जी सरकार पर 2 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.