BJP के संपर्क में 41 TMC विधायक, कैलाश विजयवर्गीय का दावा

पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election) से पहले सियासी लड़ाई तेज होती जा रही है. ममता दीदी के कुनबे TMC में एक बार फिर भगदड़ मच सकती है. भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2021, 03:52 PM IST
  • बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का दावा
  • TMC के 41 विधायक हमारे संपर्क में: BJP
BJP के संपर्क में  41 TMC विधायक, कैलाश विजयवर्गीय का दावा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में  विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान तेज होता जा रहा है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खेमे में इन दिनों भगदड़ मची हुई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बड़ा दावा किया है. जिससे दीदी की परेशानी बढ़नी लाजमी है.

बीजेपी के संपर्क में 41 विधायक?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि 'पश्चिम बंगाल में TMC के 41 विधायक हमारे संपर्क में हैं. जिसकी छवि अच्छी होगी, उन्हें भाजपा में शामिल कर सकते हैं.' कैलाश विजयवर्गीय के इस दावे से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के TMC खेमे में खलबली मच गई है.

इसे भी पढ़ें- Mamata Banerjee के खिलाफ बागियों को चक्रव्यूह, अब दीदी का क्या होगा?

अगर भाजपा प्रभारी का ये दावा सही साबित होता है, तो बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी के लिए अबतक का सबसे बड़ा झटका होगा. ऐसा लग रहा है कि ममता सरकार (Mamata Government) से पीछा छुड़ाने के लिए बंगाल बेचैन हो रहा है. तभी को एक के बाद एक TMC नेता उनका साथ छोड़ रहे हैं.

शुवेंदु अधिकारी ने भेदा दीदी का किला

TMC के रणनीतिकार कहे जाने वाले शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के साथ 150 से अधिक नेताओं ने बीते 19 दिसंबर को BJP का दामन थामा था. अब 41 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, ऐसे को ममता दीदी का किला ढह जाएगा.

ममता बनर्जी को एक के बाद एक तगड़े झटके लग रहे हैं. ऐसे में दीदी की टेंशन बढ़नी लाजमी है. ममता के खास रहे शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के साथ साथ कई TMC और लेफ्ट नेता-कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए थे. इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अमित शाह ने के सामने भाजपा जॉइन किया था. अमित शाह ने उस वक्त कहा था कि 'पश्चिम बंगाल में हमारे साथ एक सांसद (MP), 9 विधायक (MLA), एक पूर्व मंत्री, एक राज्य मंत्री (MoS), 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष और कई कार्यर्ता जुड़े हैं.

इसे भी पढ़ें- Suvendu Adhikari की अहमियत समझिए, तो क्या 65 विधायक BJP में शामिल होंगे?

बंगाल (Bengal) की राजनीति में ममता दीदी (Mamata Didi) के खेमे में कई नेताओं ने बागी तेवर अपनाए हैं कई ने TMC को अलविदा कह दिया तो कई दीदी को बाय-बाय करने का मूड बना रहे हैं. बागी नेताओं में सबसे अहम नाम शुवेंदु अधिकारी का है. जिनकी अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि उनका प्रभाव पश्चिम बंगाल की करीब 50 विधानसभा सीटों पर है. शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जिसके बाद एक-एक करके TMC का विकेट गिर रहा है. यानी दीदी के खेमे में भगदड़ मच चुकी है, देखना होगा कि कैलाश विजयवर्गीय का ये दावा कितना कारगर साबित होता है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- 

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़