नई दिल्लीः Haryana Election Result: हरियाणा में मतगणना के दिन जलेबी काफी चर्चा में रही. दरअसल राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान गोहाना की प्रसिद्ध जलेबियां खाई थीं. उन्हें कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मातू राम की जलेबी खिलाई थी. इसके बाद राहुल गांधी ने इसका अपने भाषण में जिक्र किया था. राहुल गांधी ने जलेबी के कारखाने तैयार बनाने, हजारों लोगों को रोजगार देने और देश-विदेश में निर्यात करने पर फोकस करने की बात कही थी.


नायब सिंह सैनी ने ली थी चुटकी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोहाना की रैली के दौरान राहुल गांधी की बातें वायरल हो गईं. इस पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने राहुल गांधी पर चुटकी ली, उनकी चुनावी सभाओं का राज्य में कोई फर्क नहीं पड़ा. उनको किसी ने गाड़ी में जलेबी का डिब्बा पकड़ा दिया है. ये जलेबियां देखकर वो हैरान हो गए कि इतनी बड़ी जलेबी भी बनती है. 


गोहाना सीट पर किसे जीत मिली


राहुल गांधी ने जिस गोहाना सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान जलेबियां खाई थीं और इसका जिक्र अपने भाषण में किया, वहां चुनाव परिणाम क्या रहा? गोहाना सीट से बीजेपी के अरविंद कुमार शर्मा ने जीत हासिल की. उन्हें 57,055 वोट मिले जबकि कांग्रेस उम्मीदवार जगबीर सिंह मलिक को 46,626 वोट मिले. यहां से बीजेपी प्रत्याशी अरविंद कुमार ने 10,429 वोटों से जीत हासिल की. वहीं निर्दलीय उम्मीदवर हर्ष छिकारा तीसरे नंबर पर रहे. उनको 14761 वोट मिले. 


बीजेपी फिर बना रही सरकार


बता दें कि हरियाणा में बीजेपी 41 सीटें जीत चुकी है जबकि 7 सीटों पर वो आगे चल रही है. उसके खाते में कुल 48 सीटें जा रही हैं. वहीं कांग्रेस ने 33 सीटें जीत ली हैं और 4 पर आगे चल रही है. कांग्रेस कुल 37 सीटें जीतने की तरफ बढ़ रही है. आईएनएलडी को 2 सीटों पर जीत मिली है जबकि 3 निर्दलियों ने भी जीत हासिल की है.


यह भी पढ़िएः '...ऐसा तो नहीं चलेगा', हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद भड़कीं कुमारी सैलजा, नाम लिए बिना हुड्डा पर साधा निशाना


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.