नई दिल्ली: सलमान खान (Salman Khan)की पॉपुलर फिल्म बजरंगी भाईजान को आज 7 साल पूरे हो चुके हैं. कबीर खान डायरेक्ट फिल्म 17 जुलाई को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सलमान खान के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी, करीना कपूर, मेहर विज लीड जैसे स्टार्स थे. इस फिल्म से हर्षाली मल्होत्रा ने चाइल्ड एक्टर के रूप में अपना डेब्यू किया था. फिल्म की कहानी मुन्नी किरदार के ईद-गिर्द थी. लेकिन क्या आप जानते हैं सलमान खान की इस सुपरहिट फिल्म की कहानी साउथ फिल्म से इंस्पायर्ड थी, वहीं फिल्म के लिए सलमान खान पहली पसंद भी नहीं थे. फिल्म रिलीज के 7 साल के मौके पर जानते हैं फिल्म से जुड़े कुछ फैक्ट्स के बारे में. 


फिल्म बजरंगी भाईजान की पहली पसंद आमिर खान थे 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेशनल अवॉर्ड फिल्म बजरंगी भाईजान फिल्म में पवन कुमार चतुर्वेदी का रोल पहले आमिर खान को ऑफर हुआ था. लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई. जिसके बाद यह फिल्म सलमान खान की पास आई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आमिर खान फिल्म की कहानी में कुछ बदलाव करना चाहते थें. फिल्म मेकर्स अपनी कहानी के साथ किसी भी तरह का बदलाव नहीं चाहते थें. लेकिन सच्चाई तो मेकर्स ही जानते होंगे. 


इमरान हाशमी को मिला था नवाजुद्दीन का करिदार 


बजरंगी भाईजान में नवाजुद्दीन ने पाकिस्तानी रिपोर्टर का करिदार निभाया था. पहले यह किरदार इमरान हाशमी को मिला था. लेकिन उन्होंने इस किरदार को करने से मना कर दिया था क्योंकि यह किरदार काफी छोटा था. लेकिन सच्चाई केवल फिल्म मेकर्स को ही पता है. 


साउथ की फिल्मों से ली फिल्म की कहानी 


अक्सर बॉलीवुड साउथ की फिल्मों को रिमेक करते रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बजरंगी भाईजान की कहानी तेलुगू फिल्म Pasivadi pranam से इंस्पायर्ड थी. यह फिल्म 1987 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में भी मूक-बधिर बच्चे की कहानी दिखाई गई थी जैसी बजरंगी भाईजान मे दिखाया गया है. 


इसे भी पढ़ेंः क्या कटरीना के भाई के साथ रिलेशनशिप में हैं इलियाना डिक्रूज? वायरल फोटो देख अंदाजा लगा रहे लोग



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.