रश्मिका मंदना के बाद Sonu Sood हुए Deepfake Video का शिकार, पोस्ट शेयर कर एक्टर ने बताया वायरल वीडियो का सच

Sonu Sood Deepfake Video: सचिन तेंदुलकर के बाद अब सोनू सूद भी डीपफेक वीडियो का शिकार हो गए हैं. सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है, साथ ही इसका एक वीडियो भी शेयर किया है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2024, 09:06 PM IST
    • रश्मिका मंदना के बाद सोनू सूद हुए डीपफेक वीडियो का शिकार
    • पोस्ट लिख एक्टर ने किया फैंस को आगाह
रश्मिका  मंदना के बाद Sonu Sood हुए Deepfake Video का शिकार, पोस्ट शेयर कर एक्टर ने बताया वायरल वीडियो का सच

नई दिल्ली: Sonu Sood Deepfake Video: डीपफेक वीडियो की घटनाएं इन दिनों काफी बढ़ गई हैं. अब आम लोगों को डीपफेक वीडियो के जरिए बेवकूफ बनाकर नोट हड़पे जा रहे हैं. कुछ समय पहले रश्मिका मंदाना और आलिया भट्ट का डीप फेक वीडियो वायरल हो गया था. हाल ही सचिन तेंदुलकर का भी डीप फेक वीडियो सामने आया था, और अब सोनू सूद इसका शिकार हो गए हैं. 

सोनू सूद के डीपफेक वीडियो में क्या है?

सोनू सूद का एक फेक वीडियो सोशल  मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में  बहरूपिये ने सोनू सूद बनकर किसी जरूरतमंद परिवार को वीडियो कॉल किया और मदद के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश करता नजर आ रहा है. सोनू सूद ने इस वीडियो को ट्विटर यानी एक्स पर शेयर कर फैंस को आगाह किया और सतर्क रहने को कहा. इस बहरूपिये ने सोनू सूद का रूप धरकर एक परिवार को फोन किया, जिसको इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी. उसने परिवार को आश्वासन दिया कि वह उनकी मदद करेगा. इस वीडियो में खुद को देख सोनू सूद का दिमाग ठनक गया.

सोनू सूद ने लिखा यह पोस्ट

उन्होंने इस डीप फेक वीडियो को लेकर फैंस को आगाह किया और एक्स पर लिखा, 'मेरी फिल्म 'फतेह' वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, जिसमें डीप फेक और फर्जी लोन ऐप्स शामिल हैं. यह नई घटना है, जिसमें किसी ने खुद को सोनू सूद बताकर एक परिवार से वीडियो कॉल के जरिए चैट करके पैसे ऐंठने की कोशिश की. कई निर्दोष व्यक्ति इस जाल में फंस जाते हैं. मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि अगर आपको ऐसी कॉल आएं तो सतर्क रहें.' एक्टर का यह पोस्ट तुरंत ही वायरल हो गया और फैंस ने एक्टर को उन्हें अलर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा किया.

रश्मिका मंदाना भी हुईं थीं डीपफेक वीडियो का शिकार

बता दें कि बॉलीवुड में भी इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना भी इस तरह के स्कैम का शिकार हो चुकी हैं. रश्मिका मंदाना का एक एडिटिड डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद इसकी सच्चाई भी सामने आ गई थी. अब इस तरह के स्कैम भी लोगों के साथ किए जा रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के नाम पर अब स्कैम किया गया है. सोनू सूद ने इस वीडियो पोस्ट कर लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे जूनियर एनटीआर? जानें शामिल ना होने की क्या है वजह!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़