इस दिग्गज क्रिकेटर से हुई थी अमृता सिंह की सगाई, एक शर्त ने तोड़ा था रिश्ता

Amrita Singh Birthday: अमृता सिंह के करियर से ज्यादा मशहूर उनकी लव लाइफ रही. कई बार प्यार हुआ लेकिन दिल तोड़ा तो खुद को समेट कर आगे बढ़ीं. लगभग तीन बार दिल टूटने के बाद जब शादी तो वहां भी कड़वाहट पैदा हो गई और इस तरह अमृता सिंह आज भी अकेली हैं.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Feb 9, 2023, 09:32 AM IST
  • अमृता सिंह को विनोद खन्ना से हुआ था प्यार
  • मां के बीच में आने से रिश्ते में आई दरार
इस दिग्गज क्रिकेटर से हुई थी अमृता सिंह की सगाई, एक शर्त ने तोड़ा था रिश्ता

नई दिल्ली: 80-90 के दशक में अमृता सिंह की तूती बोलती थी. हर बड़े एक्टर के साथ उन्होंने काम किया. अमृता सिंह की शख्सियत ही ऐसी थी कि हर को-एक्टर का उन पर दिल आ ही जाता. सैफ अली खान की पहली बीवी के तौर पर मशहूर अमृता सिंह एक दौर में काफी पॉपुलर थीं. भले ही अब वो सारा अली खान की मां के रूप में जानी जाती हैं लेकिन उनकी जवानी के दिनों की कहानियां आज भी मशहूर हैं. जब एक या दो बार नहीं बल्कि तीन बार उनकी अफेयर की खबरों को हवा मिली.

रवि शास्त्री से मुलाकात

1980 के दशक में अमृता सिंह की मुलाकात दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री से हुई. दोनों ने साथ में एक मैगजीन के लिए शूट किया. दोनों के बीच शूट के दौराननजदीकियां बढ़ने लगीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने सगाई भी कर ली थी. शादी के लिए रवि शास्त्री ने अमृता के सामने फिल्मों में काम ना करने की शर्त रखी. अमृता ने रिश्ता तोड़ दिया और अपने काम को चुना.

सनी देओल से प्यार

अमृता सिंह ने अपने करियर की शुरुआत सनी देओल के साथ बेताब से की. फिल्म भी हिट और जोड़ी भी हिट. दोनों के अफेयर की खबरें हर पत्रिका में छपने लगीं. दोनों को शूटिंग के समय से ही प्यार हो गया. एक दिन अमृता सिंह को खबर मिली कि सनी देओल ने इंग्लैंड में चोरी-छुपे किसी पूजा नाम की लड़की से शादी कर ली है. अमृता इस खबर से टूट सी गईं. खुद को संभाला और जिंदगी में आगे बढ़ गईं.

विनोद खन्ना पर हारीं दिल

 सनी देओल और रवि शास्त्री के बाद अमृता सिंह ने जैसे-तैसे खुद को संभाला. अबकी बार उनका दिल विनोद खन्ना पर आया. विनोद खन्ना उनसे उम्र में काफी बड़े थे. अमृता की विनोद से दोस्ती उनकी मां को पसंद नहीं आई. फिर क्या अमृता का विनोद से ब्रेक अप हो गया. अमृता ने उसके बाद खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी कर ली. सैफ अली खान से अमृता ने परिवार वालों से छिपकर शादी की थी. फिलहाल दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया है और अलग रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Himanshi Khurana Video: कैमरे के सामने तैयार हुईं पंजाबी एक्ट्रेस, दिखाया सुपर हॉट लुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़