Anil Kapoor Birthday: जब इस हसीना के कारण अपने ही भाई बोनी कपूर से अनिल कपूर ने किया था झगड़ा, मिस्टर इंडिया बन जीता सबका दिल

Anil Kapoor Birthday: अनिल कपूर बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं, जो लगभग 3 दशक से दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं. एक्टर ने हिंदी सिन्मा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, जिन्हें लोगों का खूब प्यार मिला है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 24, 2023, 09:55 AM IST
  • 67 साल के हुए अनिल कपूर
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुके हैं नजर
 Anil Kapoor Birthday: जब इस हसीना के कारण अपने ही भाई बोनी कपूर से अनिल कपूर ने किया था झगड़ा, मिस्टर इंडिया बन जीता सबका दिल

नई दिल्ली:Anil Kapoor Birthday:'मिस्टर इंडिया', 'राम-लखन', 'हम आपके दिल में रहते हैं' जैसी फिल्मों नजर आ चुके अनिल कपूर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अभिनेता एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस को लेकर लाइम लाइट में छाए रहते हैं. 24 दिसंबर 1956 को जन्में अनिल कपूर आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. तो चलिए इस खास मौके पर जानते हैं एक्टर से जुड़े दिलचस्प किस्से.

परिवार के साथ गैराज में रहने को थे मजबूर

हिंदी सिनमा में आने से पहले अनिल कपूर की लाइफ परेशानियों से घिरी थी. अभिनेता जब मुंबई आए थे, तो उनके परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी. जिसके बाद एक्टर अपने परिवार के साथ राज कपूर के गैरेज में रहे थे. अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर, राजकपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर के चचेरे भाई थे.  कुछ समय बाद एक्टर किराए के घर में अपने परिवार के साथ शिफ्ट हो गए थे.

ब्लैक में बेची फिल्मों की टिकिट

अनिल कपूर ने कपिल के शो में खुलासा करते हुए बताया था कि आखिर वह टपोरी टाईप रोल इतने अच्छे से निभा लेते हैं. एक्टर ने बताया कि शुरुआत में पैसों की तंगी के कारण में फिल्मों के टिकिट को बेलैक में बेचा करता था. मैं टपोरी ही था.

ऐसे बने मिस्टर इंडिया

1987 में अनिल कपूर की किस्मत ने करवट ली. डायरेक्टर शेखर कपूर की फिल्म 'मि. इंडिया' में अनिल कपूर के किरदार को दर्शकों का खूब प्यार मिला था, लेकिन कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए शेखर कपूर की पहली पसंद अमिताभ बच्चन थे. लेकिन उन्होंने किसी वजह से फिल्म करने से मना कर दिया था. जिसके बाद फिल्म में अनिल कपूर को कास्ट किया गया.

बोनी कपूर से हुई लड़ाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिस्टर इंडिया फिल्म की शूटिंग के दौरान अनिल कपूर का बड़े भीई और फिल्म के प्रोड्यूसर बोनी कपूर से श्री देवी की कारण झगड़ा हो गया था.  दरअसल, फिल्म में बोनी ने श्रीदेवी को कास्ट करने के लिए हर कोशिश की थी. श्री देवी को ज्यादा फीस देना अनिल को जरा भी पसंद नहीं आया था, जिस कारण उनका अपने भाई से झगड़ा हुआ. लेकिन कुछ समय बाद दोनों के बीच सब ठीक हो गया था.

ये भी पढ़ें- Urvashi Rautela का पार्टी लुक हुआ इंटरनेट पर वायरल, अदाएं देख हो जाएंगे दीवाने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़