शौहरत की बुलंदियों से गुमनामी तक का दर्दनाक सफर, जब इन सितारों की जिंदगी में काल बनकर आए ये हादसे

बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जिनकी तकदीर का फैसला एक हादसे ने कर दिया. अनु अग्रवाल और चंद्रचूण सिंह जैसे कई सितारे ऐसे हैं, जिनकी पूरी जिंदगी एक भयानक हादसे ने पलट कर रख दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2022, 04:44 PM IST
  • अनु अग्रवाल की याददाश्त खो गई थी
  • चंद्रचूण भी हुए थे एक्सीडेंट के शिकार
शौहरत की बुलंदियों से गुमनामी तक का दर्दनाक सफर, जब इन सितारों की जिंदगी में काल बनकर आए ये हादसे

नई दिल्ली: फिल्मी दुनिया भी बहुत अजीब है, यहां कोई रातों-रात स्टार बन जाता है, तो कोई स्टार रातों-रात इस दुनिया से गायब हो जाता है. हालांकि, आज हम आपके सामने ऐसे कलाकारों के नाम लेकर आए हैं, जिन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली, लेकिन इनकी तकदीर तो इनके लिए कुछ और ही सोचकर बैठी थीं. इन सितारों का स्टारडम पलक झलकते ही तब बर्बाद हो गया, जब इनका सामने अपनी जिंदगी के सबसे भयानक हादसों से हुआ.

चलिए आज जानते हैं कि किन सितारों की किस्मत एक हादसे ने पलटकर रख दी, जो आज तक नहीं संवर पाई है.

अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal)

फिल्म 'आशिकी' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने पहली ही फिल्म से साबित कर दिया कि वह किसी भी तरह की भूमिका में फिट बैठ सकती हैं. इसके बाद उनका नाम टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हो गया. अनु को कई नए ऑफर्स भी मिलने लगे, लेकिन किस्मत ने उनके लिए कुछ और ही तय कर लिया था. 1999 में एक पार्टी से लौटते हुए अनु का इतना भयानक एक्सीडेंट हुआ कि वह कोमा में चली. 29 दिनों बाद उन्हें होश आया तो वह अपनी याददाश्त शो बैंठी. एक योग सेंटर में उनका इलाज चला और जब उन्हें सबकुछ याद आया, तब तक अनु का करियर पूरी तरह खत्म हो गया था.

सुधा चंद्रन (Sudha Chandran)

अक्सर टीवी सीरियल्स में खलनायिका का किरदार निभाने वाली सुधा ने भी अपनी असल जिंदगी में बहुत दर्द झेला है. 16 साल की उम्र में वह एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गईं और अपने दोनों पैर गवा दिए. इसके बाद उन्हें दोनों पैर लकड़ी के लगे, लेकिन इस इलाज में इतनी देरी हो गई कि सुधा का करियर अभी ठीक तरह से बनने से पहले खत्म हो गया. हालांकि, उन्होंने मुश्किलों के आगे घुटने नहीं टेके और हालातों का सामना करते हुए डांसर के तौर पर ऐसी उभरी की आज उन्हें एक बेहतरीन अदाकारा ही नहीं, बल्कि शानदार डांसर के तौर पर भी जाना जाने लगा.

चंद्रचूड़ सिंह (Chandrachur Singh)

चंद्रचूड़ को एक समय में इंडस्ट्री का सबसे बिजी एक्टर माना जाता था. फिल्म 'जोश' में चंद्रचूड़ के सामने सुपरस्टार शाहरुख खान भी मात खा गए थे. हालांकि, उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. वर्ष 2000 में एक्टर का बेहद खतरनाक एक्सीडेंट हो गया. इस दौरान उनके कंधे पर गहरी चोट आई, जिसे ठीक होने में इतना लंबा वक्त लग गया कि चंद्रचूड़ का स्टारडम खत्म ही हो गया.

रागेश्वरी (Raageshwari)

'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' और 'आंखें' जैसी फिल्मों में अपनी बेहतरीन परफोर्मेंस से दर्शकों के दिलों की धड़कन बनने वाली एक्ट्रेस रागेश्वरी एक शानदार सिंगर भी हैं. खास बात तो यह है कि उन्हें एक्ट्रेस के साथ-साथ सिंगर के तौर पर भी दर्शकों ने खूब पसंद किया.  हालांकि, 2000 में वह अपनी एक एल्बम के लिए प्लानिंग कर रही थीं. इसी की शूटिंग के दौरान उन्हें मलेरिया हो गया. इसके सप्ताह बाद ही उन्हें बेल्स पालसी नाम की बीमारी हो गई, इस दौरान उन्हें लकवा भी मार गया. उनकी बाईं तरफ की बॉडी ने काम करना बंद कर दिया था. ट्रीटमेंट के बाद रागेश्वरी ठीक तो हो गईं, लेकिन बॉलीवुड से उनकी राहें अलग हो गईं.

साधना (Sadhna)

एक वक्त ऐसा था जब साधना मेकर्स की पहली पसंद हुआ करती थीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे हर किसी की जुबां पर रहते थे. खासतौर पर उनका हेयर स्टाइल इतना फेमस हुआ कि लोगों ने इसे 'साधना हेयर स्टाइल' नाम ही दे दिया. हालांकि, साधना की जिंदगी उस समय बिल्कुल पलट गई जब वह एक सड़क हादसे का शिकार हो गई. इस दुर्घटना में उनकी आंखों पर चोट आई, जिसकी वजह से साधना का पूरा चेहरा ही बदल गया. इसके बाद लंबे वक्त तक वह कहीं नजर नहीं आई.

ये भी पढ़ें- फोटोशूट के लिए भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा हुईं बोल्ड, इतनी छोटी सी ड्रेस पहन दिए ऐसे पोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़