जब एक्टर बनने के लिए घर से भाग गए थे हर्षवर्धन राणे, जानें उनका फिल्मी करियर

फिल्म 'सनम तेरी कसम' के हैंडसम हंक हर्षवर्धन राणे अपने एक्टिंग से दर्शकों के दिल में खास जगह बना चुके हैं. लेकिन उनका ये सफर आसान नहीं था. उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनका फिल्मी करियर   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2023, 10:05 AM IST
  • घर से भाग गए थे हर्षवर्धन राणे
  • जानें उनका फिल्मी करियर
जब एक्टर बनने के लिए घर से भाग गए थे हर्षवर्धन राणे, जानें उनका फिल्मी करियर

नई दिल्ली: फिल्म 'सनम तेरी कसम' के हैंडसम हंक हर्षवर्धन राणे अपने एक्टिंग से खूब नाम कमाया है. एक्टर पलटन, सनम तेरी कमस, हसीना दिलरुबा जैसी फिल्मों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. एक्टर 16 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उनके इस खास दिन पर जानते हैं उनके जुड़े किस्से के बारे में. इस किस्से को पढ़ आपको थोड़ी हैरानी जरूर होगी. 

घर से भागे  एक्टर 
एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 16  से 17 की उम्र तक वह ग्वालियर में थे लेकिन फिल्मों में काम करने के लिए वह दिल्ली भाग गए थे. क्योंकि ग्वालियर में कोई भी एक्टिंग को करियर के तौर पर नहीं देखता  था. दिल्ली आने के बाद बहुत छोटे-मोटे काम किए. इसके बाद एक्टर मुंबई गए. मुंबई में शुरुआती दिनों में वह डिलीवरी ब्वॉय का काम किया करते थे. 

कैसे मिली पहली फिल्म 
एक्टर ने बताया है कि साल 2007 में वह एक डिलीवरी देने के लिए एक बिल्डिंग में गए लेकिन वह गलत घर में घुस गए, वहां पर एक साउथ फिल्म का ऑडिशन चल रहा था. जैसे ही पता चला कि गलत जगह हूं माफी मांग कर वापस जाने लगा. तभी कुछ लोगों ने रोक लिया और अंदर बुलाया. मुझसे बोला क्या मैं ऑडिशन दूंगा. मैंने पूछा किसी चीज का ऑडिशन है. उन्होंने बताया साउथ फिल्म बनने वाली है. मैं उनसे बोला मुझे भाषा नहीं आती है. मैं हिंदी में ऑडिशन दे दिया. तीन महीने बाद फोन आया कि मुझे सिलेक्ट कर लिया. यही मेरी पहली फिल्म तकिता तकिता थी. 

साल 2016 में किया बॉलीवुड डेब्यू 
साल 2016 में एक्टर ने फिल्म सनम तेरी कसम से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म से उन्हें काफी फेम मिला है. इसके बाद वह साल 2018 में पलटन में नजर आए. वह तापसी पन्नू के साथ फिल्म हसीन दिलरूबा में भी नजर आ चुके हैं. 

इसे भी पढ़ें: दमदार एक्टिंग से आराध्या बच्चन ने जीता दिल, डिफरेंट लुक से लूटी लाइमलाइट- देखें वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़