कभी छेड़छाड़ के लगे आरोप, कभी गरीबों को उड़ाया मजाक, अभिजीत भट्टाचार्य हैं विवादों के सरताज

Abhijit Bhattacharya Birthday Special: बॉलीवुड फिल्मों में कई हिट गाने दे चुके सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijit Bhattacharya Controversy) का विवादों से काफी पुराना रिश्ता है. यहां तक की सिंगर यह भी कह चुके हैं कि वह खुद को बॉलीवुड का नहीं बल्की भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री का हिस्सा मानते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 30, 2022, 08:50 AM IST
  • 64वां जन्मदिन मना रहे हैं अभिजीत भट्टाचार्य
  • शाहरुख खान की आवाज थे सिंगर
कभी छेड़छाड़ के लगे आरोप, कभी गरीबों को उड़ाया मजाक, अभिजीत भट्टाचार्य हैं विवादों के सरताज

Abhijit Bhattacharya Birthday Special: 'वादा रहा सनम', 'ओले ओले', 'जरा सा झूम लूं मैं', 'झांझरिया', 'तुम्हें जो मैंने देखा'(Tumhe Jo Maine Dekha ), 'सुनो न सुनो न'(suno na suna song), 'तौबा तुम्हारे ये इशारे' जैसे सुपरहिट गानों से सबका दिल जीतने वाले अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijit Bhattacharya) अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं. सिंगर का जन्म 30 अक्टूबर 1958 को कानपुर में हुआ था. अभिजीत का कॉन्ट्रोवर्सीज से भी गहरा नाता रहा है. नेता से लेकर अभिनेता तक पर अपने दिए गए विवादित बयानों के चलते उन्होंने खूब चर्चा बटोरी है. 

शाहरुख खान को सुनाई खरी खोटी

अभिजीत ने शाहरुख खान को भी खूब भला बुरा कहा था. वह एक्टर से इतना नाराज हो गए थे कि ऐलान कर दिया था कि शाहरुख़ ख़ान के लिए कभी गाना नहीं गाएंगे. गायक ने खुलासा करते हुए बताया था कि वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनकी होम प्रोडक्शन फ़िल्म 'मैं हूं ना' में फिल्म से जुड़े हर व्यक्ति को क्रेडिट दिया गया, लेकिन उनका नाम एकदम आखिर में आया.

वहीं ओम शांति ओम में भी उनके साथ ऐसा ही हुआ. अगर वह फिल्मों के सुपरस्टार हैं तो मैं भी सुपरस्टार सिंगर हूं.

सड़क पर सोने वालों को बताया था कुत्ता

सिंगर ने सलमान खान के हिट एंड रन केस में विवादित बयान देकर भी खूब कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट की थी. सलमान का सपोर्ट करते हुए अभिजीत ने सोशल मीडिया पर लिख दिया था कि 'कुत्ता रोड पर सोएगा तो कुत्ते की मौत ही मरेगा, सड़कें गरीब के बाप की नहीं हैं.'

इस बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा था कि एक साल तक वह भी बेघर रहे, लेकिन कभी सड़क पर नहीं सोए. फुटपाथ पर सोना अपराध है. मुंबई के रोड और फुटपाथ पर सोने के बजाय लोग अपने गांव में क्यों नहीं सोते.

छेड़छाड़ का लग चुका है आरोप

कुछ साल पहले दुर्गा पूजा के दौरान एक महिला ने अभिजीत पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. महिला का कहना था कि दुर्गा पूजा पंडाल में कैलाश खेर के लाइव शो के दौरान अभिजीत ने उनसे छेड़छाड़ की थी. अभिजीत कार्यक्रम के ऑर्गनाइजर टीम में शामिल थे. वहीं एक एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट भी अभिजीत पर बदसलूकी का आरोप लगा चुकी है.  

गुलाम अली को भी कह चुके हैं भला बुरा
 
पाकिस्तान से बिगड़े रिश्तों का असर मनोरंजन जगत में भी खूब देखने को मिलाता है और ऐसा कई बार देखा जा चुका है. इसी के चलते सालों पहले शिवसेना के विरोध की वजह से मुंबई और पुणे में होने वाला गुलाम अली का कन्सर्ट कैंसल किया गया था.

इसका समर्थन करते हुए अभिजीत ने पाकिस्तानी कलाकारों व गुलाम अली को काफी भला बुरा कहा था. उन्होंने गुलाम अली को बेशर्म और शादी का कव्वाल तक कह दिया था.

ये भी पढ़ें- Katha ankahee Show: सोनी टीवी पर जल्द दस्तक देगा 'कथा', सुपरहिट टर्किश ड्रामा का है हिंदी रीमेक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़