नई दिल्ली: Gadar 2 Box Office Collection Day 12: सनी देओल (Sunny Deol) की 'गदर 2' बॉक्स ऑफिस पर जिस तरह धूम मचा रही है, उसे देखकर कह सकते हैं कि लंबे वक्त के बाद बॉलीवुड के अच्छे दिन लौट आए हैं. शाहरुख खान की 'पठान' के बाद अब सनी की 'गदर 2' भी पूरा दम दिखा रही है. 11 अगस्त को रिलीज हुई ये फिल्म अब 12 दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी के साथ फिल्म ने अपने नाम कई रिकॉर्ड्स भी कर लिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12वें दिन किया इतना कारोबार


फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने 'गदर 2' के कलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया है. उनके मुताबिक, फिल्म ने सिर्फ 12 दिनों में ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार लिया है.



'गदर 2' ने अपने दूसरे मंगलवार यानी 12वें 12.10 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. इसी के साथ फिल्म की अब तक की कुल कमाई 400.70 करोड़ रुपये हो चुकी है.


गिरावट के बावजूद रिकॉर्ड बना रही 'गदर 2'


'गदर 2' के शुरुआत से अब तक के आंकड़ों को देखा जाए तो इसमें थोड़ी गिरावट तो जरूर देखने को मिली है, लेकिन यह कहना भी गलत नहीं होगा कि आने वाले सप्ताह में भी फिल्म की कमाई जारी रहने वाली है. वर्किंग डेज में भी फिल्म शानदार कारोबार कर रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि वीकेंड पर भी दर्शक फिल्म पर प्यार जरूर बरसाते नजर आएंगे.


जानिए हर दिन के आंकडे़


फिल्म की अब तक की हर दिन कमाई पर नजर डालें तो शुरुआती 3 दिन में ही 'गदर 2' ने 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर हर किसी के होश उड़ा दिए थे. इसके बाद फिल्म को स्वंतत्रता दिवस की छुट्टी का भी काफी फायदा मिला. चलिए जानते हैं फिल्म की अब तक की कमाई-


शुक्रवार- 40.10 करोड़ रुपये
शनिवार- 43.08 करोड़ रुपये
रविवार- 51.70 करोड़ रुपये
सोमवार- 38.70 करोड़ रुपये
मंगलवार- 55.40 करोड़ रुपये
बुधवार- 32.37 करोड़ रुपये
गुरुवार- 23.28 करोड़ रुपये
दूसरा शुक्रवार- 20.50 करोड़ रुपये
शनिवार- 31.07 करोड़ रुपये
रविवार- 38.90 करोड़ रुपये
सोमवार- 13.50 करोड़ रुपये
मंगलवार- 12-10 करोड़ रुपये
कुल- 400.70 करोड़ रुपये


'गदर 2' ने दी 'बाहुबली 2' और 'पठान' को टक्कर


सनी देओल की 'गदर 2' सिर्फ 12 दिनों में 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली दूसरी बॉलीवुड फिल्म बन गई है. इससे पहले शाहरुख खान की 'पठान' ने 11 दिनों में ही 400 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री कर ली थी.



दूसरी ओर सनी ने 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के हिन्दी वर्जन को 15 दिनों के बाद 400 करोड़ रुपये के क्लब में जगह मिली. वहीं, अब 'गदर 2' ने 500 करोड़ के लिए रेस शुरू कर दी है. 


उम्मीद से बेहतर रही कमाई


अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी 'गदर 2' का जब ऐलान हुआ तब किसी ने अनुमान भी नहीं लगाया होगा कि 22 साल बाद आज रहा 'गदर' का सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कमाल कर दिखाएगा. फिल्म में एक बार फिर से सनी देओल और अमीषा पटेल को तारा सिंह और सकीना के रोल में देखा जा रहा है. फिल्म में उत्कर्ष शर्मा ने ही इनके बेटे जीते का रोल निभाया है, जो पिछली फिल्म में भी दिखे थे.


ये भी पढ़ें- 19 साल बाद रवीना टंडन और अक्षय कुमार फिर जमाएंगे रंग, इस फिल्म में बन सकती है जोड़ी!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.