Best Telugu film 2022: 'हिट' से लेकर 'आरआरआर' तक ये हैं साल 2022 की बेस्ट तेलुगू फिल्में, यहां देखें पूरी लिस्ट

Best Telugu film 2022: साल 2022 तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के लिए शानदार रहा है. तेलुगू में इस बार कई ऐसी फिल्में आईं जिन्होंने भाषा की बाधाओं को पार करते हुए दुनियाभर में अपना लोहा मनवाया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2022, 04:53 PM IST
  • 2022 की बेस्ट तेलगू फिल्में
  • दुनियाभर में तेलगू सिनेमा का रहा बोलबाला
Best Telugu film 2022: 'हिट' से लेकर 'आरआरआर' तक ये हैं साल 2022 की बेस्ट तेलुगू फिल्में, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: Best Telugu film 2022: साल 2022 तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है. तेलुगू में इस बार कई ऐसी फिल्में आईं जिन्होंने दुनियाभर में अपना परचम लहराया. इन रीजनल फिल्मों ने भारतीय सिनेमा को विश्व में एक अलग पहचान दिलाई है. फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने अपनी पीरियड फिल्म 'आरआरआर' ने विदेशों में भी लोगों का खूब प्यार पाया. वहीं मेजर ने ताबड़तोड़ कमाई की.

कार्तिकेय 2

चंदू मोंदेती के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम दी. फिल्म में निखिल सिद्धार्थ और अनुपमा परमेश्वरन के साथ इसमें अनुपम खेर भी अहम भूमिका में नजर आए थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nikhil Siddhartha (@actor_nikhil)

ये छोटे बजट की फैंटेसी फिल्म है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. अभी तक लोगों पर फिल्म का क्रेज है.

गॉडफादर

मोहन राजा का निर्देशन में बनीं चिरंजीवी, सलमान खान, नयनतारा, सत्य देव स्टारर फिल्म भी इस साल की शानदार फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है. यह मलयालम हिट लूसिफ़ेर का रीमेक है.

फिल्म की कहानी अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टर की स्टोरी पर आधारित है, जो राजनीतिक रूप से अस्थिर माहौल में अपने परिवार के सदस्यों के जीवन और भविष्य को सुरक्षित करने के लिए जद्दोजहद करता है.

आरआऱआर

एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी RRR फिल्म ने सफलता के नए रिकॉर्ड बनाए हैं. फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर के साथ आलिया भट्ट और अजय देवगन भी अहम भूमिकाओं में नजर आए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jr NTR (@jrntr)

1920 के दौर में सेट, प्रमुख पात्रों को प्रतिष्ठित तेलुगू आदिवासी नेताओं पर आधारित किया गया है.

मेजर

फिल्म निर्देशक शशि किरण टिक्का की फिल्म मेजर ने इस साल सभी का दिल जीत लिया. फिल्म में अदीवी सेष, प्रकाश राज, शोभिता धूलिपाला, सई मांजरेकर और रेवती अहम किरदारों दिखे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sesh Adivi (@adivisesh)

यह फिल्म 26/11 के नायक मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर बेस्ड है. मेजर साल 2008 में मुंबई आतंकी हमले में लोगों की जान बचाते हुए शहीद हो गए थे. 

हिट: सेकेंड केस

इस लिस्ट में अदीवी सेष की दूसरी फिल्म हिट 2 भी शामिल है. फिल्म का निर्देशन शैलेश कोलानू ने किया है. इसमें अदीवी सेष के साथ मीनाक्षी चौधरी और राव रमेश लीड रोल में दिखाई दिए हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sesh Adivi (@adivisesh)

फिल्म निर्माता शैलेश कोलानू द्वारा बनाई गई फिल्म हिट का ये दूसरा पार्ट है. 

ये भी पढ़ें- year ender 2022: इस साल उर्फी जावेद के ये टॉप 5 लुक्स देख, लोगों का पारा हुआ हाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़