नई दिल्ली: Michael Jackson Jacket: 'किंग ऑफ पॉप' के नाम से फेमस माइकल जैक्सन ने दुनियाभर में अलग पहचान बनाई थी. माइकल जैक्सन न सिर्फ सिंगिंग बल्कि डांस में भी नंबर एक पर आते थे उनके डांस मूव्स आज भी आइकॉनिक हैं. हाल ही में, पॉप स्टार की एक ऐड जैकेट करोड़ों में नीलाम की गई है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

39 साल पुरानी जैकेट की हुई नीलामी


माइकल जैक्सन के चाहने वालों की कमी नहीं है, उनकी फैन फॉलोविंग लंबी चौड़ी है. फैंस उनसे जुड़ी हर चीज को मेमोरी की तरह संजो कर रखते हैं. ऐसे में उनकी जैकेट का करोड़ों में बिकने की खबर कोई बड़ी बात नहीं है. हाल ही में, प्रॉपस्टोर द्वारा लंदन में प्रसिद्ध चीजों की नीलामी का आयोजन किया गया था, जहां कई बड़े लोग पहुंचे थे. इस इवेंट में माइकल की 39 साल पुरानी जैकेट नीलीम की गई. 


इतने करोड़ में नीलाम हुई जैक्सन की जैकट 


माइकल जैक्सन ने ये जैकेट साल 1984 में अपने पेप्सी एड शूट के लिए पहना था. जैकेट की कीमत 2.5 करोड़ लगाई गई. माइकल जैक्सन का ब्लैक एंड व्हाइट लेदर जैकेट से काफी डीप कनेक्शन रहा था. बता दें की माइकल जैक्सन साल 1984 में जब ऐड शूट कर रहे थे तब उन्होंने ये जैकेट पहनी थी. उसी शूटिंग के दौरान उनके बालों में आग लग गई थी. कहा जाता है कि इसकी वजह से माइकल जैक्सन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उनका सिर बुरी तरह जख्मी हो गया था. एक बार माइकल ने कहा था कि इस घटना के बाद ही उन्हें दवा लेने की लत लग गई थी. 


ड्रग्स बने थे जैक्सन की मौत का कारण


फेमस 'पॉप किंग' माइकल जैक्सन  फेमस 'पॉप किंग' माइकल जैक्सन की मौत साल 2009 में हार्ट अटैक से हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘किंग ऑफ पॉप’ के नाम से मशहूर माइकल जैक्सन लॉस एंजेलिस अपने घर में बेहोशी की हालत में पाए गए थे, जिन्हें एनेस्थीसिया के ओवरडोज के कारण कार्डियक अरेस्ट हुआ था. एलए काउंटी के सहायक मुख्य कोरोनर एड विंटर के अनुसार, जैक्सन अपनी मौत के समय 'गेटोरेड' आकार की बोतलों (लगभग आधा लीटर) में प्रोपोफोल ले रहे थे. 


इसे भी पढ़ें- Kapil Sharma Show update: पुराने परिवार के साथ नए पते पर पहुंचे कपिल शर्मा, टीवी पर नहीं होगा टेलीकास्ट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.