Hrithik Roshan: सिल्वर स्क्रीन पर भारत को मिला था पहला सुपरहीरो, 17 साल बाद फैंस को हैं Krrish 4 का इंतजार

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म कृष को पूरे 17 साल हो गए हैं. ऋतिक रोशन भारत के पहले सुपरहीरे थे. वहीं फैंस उनकी कृष 4 को लेकर काफी उत्साहित हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2023, 04:46 PM IST
  • ऋतिक रोशन की फिल्म को हुए 17 साल
  • बड़े पर्दे पर मिला था देसी सुपरहीरो
Hrithik Roshan: सिल्वर स्क्रीन पर भारत को मिला था पहला सुपरहीरो, 17 साल बाद फैंस को हैं Krrish 4 का इंतजार

नई दिल्ली Hrithik Roshan: कृष एक ऐसा इंडियन सुपरहीरो है, जिसने 17 साल पहले स्क्रीन्स पर जन्म लिया था और आते ही लाखों लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया. कृष के रूप में नजर आए एक्टर ऋतिक रोशन रातोंरात भारत के पसंदीदा सुपरहीरो बन गए और देश के सिनेमाई परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी. अपनी शारीरिकता, ऑनस्क्रीन उपस्थिति और उल्लेखनीय एक्शन सीक्वेंस के साथ, ऋतिक न केवल कृष के किरदार में दिखें बल्कि उन्होंने इस भूमिका को बेजोड़ कुशलता के साथ निभाया.

कृष को पूरे हुए 17 साल
कृष की लोकप्रियता के पीछे मुख्य कारणों में से एक ऋतिक रोशन की फैंटेसी किरदारों को बिना किसी कमी के साथ पेश करने की उनकी क्षमता हैं. यह फिल्म सभी उम्र के दर्शकों को पसंद आई, लेकिन बच्चों ने विशेष रूप से कृष को एंजॉय किया. क्रिश आशा और प्रेरणा का प्रतीक बन गया, और बच्चे उसकी असाधारण पावर और बुराई से लड़ने के अटूट दृढ़ संकल्प के दीवाने हो गए. ऐसे में यह कोई हैरानी की बात नहीं थी कि क्यों वे बड़ी संख्या में सिनेमाघरों में आए और कृष थीम वाली बर्थ-डे पार्टियों के साथ-साथ कृष के खिलौने भी खूब खरीदें.

भारत का अपना सुपरहीरो
ये फिल्म एक सफल फ्रेंचाइजी के रूप में उभर कर सामने आई जिसका क्रेडिट फिल्म के जबरदस्त प्रचार को जाता है. इस फिल्म की सफलता ने इसके बाद आने वाली सभी किश्तों को प्रेरित किया जो सुपरहीरो के ब्रह्मांड का विस्तार करती रहीं और जिसमें उसकी विकसित यात्रा को प्रदर्शित किया गया. 

फैंस ने किया था पसंद 
कृष को न केवल दर्शकों का प्यार मिला, बल्कि आलोचकों की तारीफ और कई अवॉर्ड्स भी मिले. इस फिल्म को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स, बेस्ट एक्शन और बेस्ट फिल्म अवॉर्ड के साथ खूब सरहाना भी हासिल हुई, जिससे भारतीय सिनेमा के इतिहास में इसकी जगह और मजबूत हो गई. इस फिल्म के लिए ऋतिक ने कई अवॉर्ड फंक्शन में 'बेस्ट एक्टर' का अवॉर्ड अपने नाम किया. बॉक्स ऑफिस पर कृष की सफलता ने एक्टर के किरदार के लिए व्यापक प्रशंसा और फिल्म की जनता के बीच पकड़ बनाने की क्षमता को प्रदर्शित किया.ये फिल्म 17 साल बाद भी अपने फैन्स के दिलों में गहराई से बसी हुई हैं.

कृष 4 के लिए फैंस हैं उस्ताहित 
अपनी रिलीज़ के 17 साल बाद भी कृष एक प्रतिष्ठित फिल्म बनी हुई है जिसने ऋतिक रोशन को भारत के चहिते सुपरहीरो का टैग दिलाया. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा फिल्म के चौथी किस्त की संभावना को लेकर उत्साह, और ऋतिक के शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को आकर्षित करने की उनकी क्षमता के साथ लगाया जा सकता है. कृष भारतीय सिनेमा में पीढ़ियों तक चलने वाले किरदारों को बनाने की क्षमता को दर्शाते हुए एक अच्छी मिसाल पेश करता है, और इससे साबित होता है कि ऋतिक रोशन देश के बेस्ट अभिनेता के रूप में क्यों शुमार हैं.

इनपुट-पीआर 

इसे भी पढ़ें:  'टीकू वेड्स शेरू' में काम करने के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी से इंस्पायर हुईं अवनीत कौर, एक्ट्रेस ने किया खुलासा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़