Bade Miyan Chote Miyan: अमिताभ बच्चन को गोविंदा क्यों करवाते थे इंतजार? डेविड धवन के लिए बढ़ जाती थीं मुश्किलें!

Bade Miyan Chote Miyan: अमिताभ बच्चन और गोविंदा कई फिल्मों में साथ काम किया है. साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' में दोनों की जुगलबंदी आज भी आइकोनिक मानी जाती है. आज हमको इसी फिल्म से जुड़ा एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2024, 02:47 PM IST
    • 'बड़े मियां छोटे मियां' में गोविंदा-अमिताभ की जुगलबंदी
    • फिल्म का सेट पर गोविंदा की हरकत से परेशान थे डायरेक्टर
Bade Miyan Chote Miyan: अमिताभ बच्चन को गोविंदा क्यों करवाते थे इंतजार? डेविड धवन के लिए बढ़ जाती थीं मुश्किलें!

नई दिल्ली: Bade Miyan Chote Miyan: साल 1998 में 'बड़े मियां छोटे मियां' जब बड़े पर्दे पर आई तो इसने हर किसी को गुदगुदाया. अमिताभ बच्चन और गोविंदा की जोड़ी, सदाबहार गाने और कॉमेडी को आज भी दर्शक भूला नहीं पाए हैं. ये फिल्म डेविड धवन के निर्देशन में बनी, जिसमें डबल रोल में अमिताभ बच्चन-गोविंदा की जोड़ी ने कमाल कर दिया था. जल्द ही इसी टाइटल से एक और फिल्म आ रही है, जिसमें बड़े मियां अक्षय कुमार और छोटे मियां टाइगर श्रॉफ बने हैं. आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ा एक अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं जो आपने पहले कभी नहीं सुना होगा. 

गोविंदा के कारण अमिताभ बच्चन को होती थी परेशानी?

'बड़े मियां छोटे मियां' साल 1998 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही है. फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ रवीना टंडन, माधुरी दीक्षित, परेश रावल, अनुपम खेर जैसे सितारे नजर आए थे. फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. हाल ही में  सिद्धार्थ कनन के साथ बातचीत में शहजाद खान ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग में डायरेक्टर के पसीने छूट गए थे.  दरअसल, अमिताभ बच्चन समय के पाबंद थे और गोविंदा उतने ही लेट-लतीफ. अक्सर गोविंदा सेट पर 6-7 घंटे लेट पहुंचा करते थे, जिसकी वजह से डायरेक्टर को बिग बी को स्मार्टली बिजी रखना पड़ता था.

गोविंदा और डेविड धवन की टाइमिंग नहीं होती थी मैच 

शहजाद खान ने बड़े मियां छोटे मियां में डेविड धवन के साथ काम कर चुके हैं. सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में शहजाद खान ने कहा,मुझे डेविड धवन के साथ काम करने का मौका मिला और वह बहुत अच्छे निर्देशक हैं. बच्चन साहब सुबह 9 बजे आते थे और गोविंदा साहब दोपहर 3-4 बजे आते थे. यह आईएसटी और जीएसटी के बीच अंतर जैसा था, लेकिन हम क्या कर सकते थे. हम कैरेक्टर आर्टिस्ट हुआ करते थे.

गोविंदा के साथ ऐसे करते थे काम 

शहजाद खान ने बताया कि जब भी गोविंदा सेट पर लेट आते थे तो डेविड इस बात को स्मार्टली हैंडल करते थे. वह अमिताभ बच्चन को बिजी रखते थे, ताकि उन्हें गोविंदा के लेट होने का एहसास न हो. बकौल शहजाद, डेविड जी बहुत होशियार थे. वह जानते थे कि अभिनेता को कैसे बिजी रखना है ताकि गोविंदा के देर से आने के बारे में भी न सोचें.

इसे भी पढ़ें- Anupamaa Upcoming Twist: श्रुति का दिल तोड़ेगा अनुज, अनुपमा की लाइफ में आएगा ये ट्विस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़