नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा को चेन्नई की एक अदालत ने 6 महीने जेल की सजा सुनाई है. अभिनेत्री पर 5 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. चेन्नई के रायपेट में उनके स्वामित्व वाले थिएटर के कार्माचरियों ने याचिक दायर की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 थिएटर को चेन्नई के राम कुमार और राजा बाबू चलाते हैं. परेशानी तब शुरू हुई जब प्रबंधन ने कर्मचारियों के ईएसआई का भुगतान करने में विफल रहा. जिसके बाद कर्मचारियों ने अदालत में याचिका दायर की. एक्ट्रेस ने स्टाफ को पूरी रकम देने का वादा किया और कोर्ट से केस खारिज करने की अपील की है. 


6 महीने की सजा 
लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉपोर्रेशन के वकील ने एक्ट्रेस की अपील पर आपत्ति जताई, जिसके बाद जया प्रदा और तीन लोगों को 6 महीने की कैद की सजा सुनाई गई. साथ ही प्रत्येक इंसान को 5 हजार का जुर्माना भी भरने को कहा गया. 


रामपुर से दो बार बनीं सांसद 
जया प्रदा लोकसभा में समाजवादी पार्टी से रामपुर की सांसद रह चुकी हैं. साल 2004 और 2009 में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल की थी. बाद सपा पार्टी छोड़ दी. साल 2014 में उन्होंने रालोद के टिकट से बिजनौर में चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 


70-80 दशक की थी फीमेल सुपरस्टार 
70-80 के दशक जया बॉलीवुड और तेलुगु सिनेमा की बड़ी स्टार थी. फिल्म इंडस्ट्री में उनकी तुलना श्रीदेवी से की जाती थी. उस समय दोनों एक दूसरे के कॉम्पिटीटर थे. जया ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में तोहफा, शराबी, आखिरी रास्ता और थानेदार समय कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. साल 1994 में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी. 


इसे भी पढ़ें: Birthday Special: जानें महाठग सुकेश संग कैसे शुरू हुई थी जैकलीन फर्नांडिस की लव स्टोरी 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.